Lal Chandan ke Upay: खूब मेहनत के बावजूद खत्म नहीं हो पा रही आर्थिक तंगी? आज ही कर लें लाल चंदन के ये 5 उपाय, पैसों से हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow11459029

Lal Chandan ke Upay: खूब मेहनत के बावजूद खत्म नहीं हो पा रही आर्थिक तंगी? आज ही कर लें लाल चंदन के ये 5 उपाय, पैसों से हो जाएंगे मालामाल

Chandan ke Totke: क्या भरपूर मेहनत के बावजूद आपके परिवार में लगातार आर्थिक तंगी बनी हुई है. अगर ऐसा है तो आप टेंशन न लें. आज हम इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए आपको लाल चंदन से जुड़े 5 टोटके बताने जा रहे हैं. इन उपायों को करने से आपकी सारी समस्याएं दूर होते देर नहीं लगेगी. 

Lal Chandan ke Upay: खूब मेहनत के बावजूद खत्म नहीं हो पा रही आर्थिक तंगी? आज ही कर लें लाल चंदन के ये 5 उपाय, पैसों से हो जाएंगे मालामाल

Lal Chandan ke Totke: भगवान की पूजा-अर्चना के दौरान लाल चंदन से उनका तिलक करना बहुत शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसा करने से भगवान बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं और जातक को मनचाहा वरदान देते हैं. आज हम आपको लाल चंदन से जुड़े ऐसे 5 उपाय (Lal Chandan ke Upay) बताते हैं, जिन्हें अपनाने से आपकी किस्मत भी संवरते देर नहीं लगेगी. आइए जानते हैं कि वे उपाय क्या हैं. 

इष्टदेव को लगाएं चंदन का तिलक

रोजाना सुबह-शाम भगवान की पूजा करते समय इष्टदेव को लाल चंदन का तिलक लगाएं. फिर विधि विधान के साथ उनकी पूजा करें. इसके बाद लाल चंदन से अपने माथे पर भी तिलक लगा लें. कहा जाता है कि ऐसा करने (Lal Chandan ke Upay) से भक्त पर भगवान की जमकर कृपा बरसती है और घर खुशियों से भर जाता है.

अगर आप चाहते हैं कि आपको कोई ऐसा काम मिल जाए, जिससे आपकी आमदनी तेजी से बढ़ने लगे तो आप गुरुवार को गोपी चंदन की 9 डलियों को पीले रंग के धागे में बांधकर केले के पेड़ पर टांग दें. मान्यता है कि इस उपाय (Lal Chandan ke Totke) से आय में वृद्धि होती है और खर्चे भी कम होने लगते हैं.

कर्ज चुकाने के लिए करें ये उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और सिर पर चढ़ा कर्ज कम नहीं हो रहा है तो आप मंगलवार को लाल गुलाब के साथ लाल चंदन को मिलाकर एक लाल कपड़े में बांध लें. इसके बाद उस कपड़े को मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने रखकर उनकी स्तुति करें. फिर उस कपड़े को ऐसी जगह रख दें, जहां आप अपना धन रखते हैं. मान्यता है कि इस उपाय (Lal Chandan ke Upay) से घर की आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. 

जो लोग शनि की महादशा से पीड़ित चल रहे हैं, वे भी लाल चंदन के उपाय से फायदा उठा सकते हैं. ऐसे प्रभावित व्यक्तियों को रोजाना चंदन के पेड़ में पानी डालकर बचे हुए पानी से स्नान करना चाहिए. वास्तुविदों के मुताबिक लगातार 40 दिनों तक इस उपाय (Lal Chandan ke Totke) को करने से शनि दोष का प्रभाव घट जाता है और आपका जीवन सुखमय हो जाता है. 

इस उपाय से कारोबार में आती है तेजी

जिन लोगों का कारोबार मेहनत के बावजूद आगे नहीं बढ़ पा रहा है, उन्हें गुरुवार को गंगाजल में लाल चंदन और हल्दी का पाउडर मिलाकर घर और कार्यस्थल के मुख्य द्वार पर छिड़कना चाहिए. कहा जाता है कि इस उपाय (Lal Chandan ke Upay) से बुरी शक्तियों का प्रवेश रुक जाता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. जिससे कारोबार भी तेज स्पीड से आगे दौड़ने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news