Lal Kitab Ke Totke : गलती से न पालें ये 3 जीव, घर में हो जाएगा दरिद्रता का वास; ग्रहों की स्थिति होती है कमजोर
Advertisement
trendingNow11597962

Lal Kitab Ke Totke : गलती से न पालें ये 3 जीव, घर में हो जाएगा दरिद्रता का वास; ग्रहों की स्थिति होती है कमजोर

Lal kitab Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र की तरह लाल किताब में भी ग्रह-नक्षत्रों का जिक्र किया है और उनको दुष्प्रभाव को दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं. लाल किताब के टोटकों में एक बात का जिक्र किया गया है कि घर में कौन से जीव नहीं पालने चाहिए, जो आपको आर्थिक हानि पहुंचा सकते हैं. 

लाल किताब के उपाय

Money Tips Accord‌ing To Lal Kitab: अगर लाख कोशिशों के बाद आपको आपकी मेहनत का फल नहीं मिलता है या काम में किसी न किसी तरह की बाधा आ जाती है और काम होते-होते रुक जाता है तो इसका संबंध कहीं न कहीं आपके ग्रहों से भी जोड़ा जाता है. ज्योतिष शास्त्र की तरह लाल किताब में भी ग्रह-नक्षत्रों का जिक्र किया है और उनको दुष्प्रभाव को दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं. लाल किताब के टोटकों में एक बात का जिक्र किया गया है कि घर में कौन से जीव नहीं पालने चाहिए, जो आपको आर्थिक हानि पहुंचा सकते हैं. साथ ही कुंडली में आपके ग्रहों की स्थिति को कमजोर करते हैं. और इन दोषों को दूर करने के क्या उपाय है. 

कभी न पालें ये जीव

अक्सर लोग शौक के तौर पर जीवों को पाल लेते हैं, लेकिन कभी-कभी ये हमारे जीवन के लिए घातक साबित होते हैं. लाल किताब में बताया गया है कि जो लोग दरिद्रता का सामना कर रहे हैं या फिर घर से आर्थिक संकट नहीं टल रहा है तो उन्हें तोता, भेड़ और बकरी नहीं पालनी चाहिए. ये तीनों जीव दरिद्रता को आमंत्रित करते हैं. मान्यता है कि इन जीवों को पालने वाले लोग हमेशा गरीबी का जीवन जीने को अभिशप्त होते हैं. इसके साथ ही कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होती है. 

दूध और चावल का दान करें

लाल किताब के अनुसार मान्यता है कि जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर स्थिति में होता है, उन्हें किसी जरूरतमंद को दूध और चावल का दान करना चाहिए. ऐसा करने से पुण्य लाभ मिलता है और ग्रहों की स्थिति सही रहती है. साथ ही कौवों को भोजन कराना भी शुभ माना जाता है.

शिवलिंग पर चढ़ाएं जल 

लाल किताब में दरिद्रता दूर करने का एक उपाय यह भी कर सकते हैं कि हर रोज मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल अर्पित करें, जल के साथ काले तिल जरूर शामिल करें. ध्यान रहें जल अर्पित करते समय ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप अवश्य करें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news