Lal Kitab Ke Upay: दरिद्रता से छुटकारा दिलाएंगे लाल किताब के ये अचूक उपाय, हर कदम पर मिलेगी सफलता
Advertisement

Lal Kitab Ke Upay: दरिद्रता से छुटकारा दिलाएंगे लाल किताब के ये अचूक उपाय, हर कदम पर मिलेगी सफलता

Lal Kitab Remedies: यदि आपकी कुंडली में कोई ग्रह पीड़ित हो तो इसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है. ग्रहों के कमजोर होने से वो हमारी असफलता का भी कारण बनाते है. ऐसे में आप लाल किताब के इन अचूक उपायों को अपनाकर आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं. 

लाल किताब के अचूक उपाय

Lal Kitab Ke Totke: यदि आपकी कुंडली में कोई ग्रह पीड़ित हो तो इसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है. ग्रहों के कमजोर होने से वो हमारी असफलता का भी कारण बनाते है. ऐसी स्थिति में समझ नहीं आता है कि कैसे आपने ग्रहों को मजबूत करें और दरिद्रता से छुटकारा पाएं.  ऐसे में आप लाल किताब के अचूक उपायों को अपना सकते हैं जो आपको आर्थिक तरक्की भी प्रदान कर सकते हैं. 

लाल किताब के धन प्राप्ति उपाय : 

- अपनी कुंडली में उपस्थित बुध की स्थिति कमजोर होने से भी आपको करियर या नौकरी में हानि झेलनी पड़ सकती है. इसलिए बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने से सभी समस्या दूर होती हैं. लाल किताब में बताया गया है कि बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाने से आपका बुध मजबूत होता है. 

- गाय को गुड़ खिलाने से कुंडली में उपस्थित गुरु ग्रह प्रसन्न होते हैं जिससे आपको जीवन में किसी भी तरह की आर्थिक समस्याएं नहीं  होती हैं. 

- हिंदू शास्त्रों और लाल किताब में धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं. उनमें से एक टोटका है जिसमें आप सोने या चांदी का सिक्का लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख सकते हैं. 

- मान्यता है कि शुक्रवार के दिन किसी जरूरतमंद को आलू का दान करें और अपने जीवन में मां लक्ष्मी के आशीर्वाद को प्राप्त करने के लिए उनके बीज मंत्र का जाप करना चाहिए. 

- घर में श्री यंत्र को स्थापित करें. इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास बना रहेगा और मां लक्ष्मी आपसे सदैव प्रसन्न रहेंगी.  मान्यता है कि महा लक्ष्मी यंत्र की पूजा करने से आपकी सभी आर्थिक परेशानी दूर होती है. 

- शनिवार के दिन किसी जरूरतममद को जूते-चप्पल का या फिर कंबल का दान करें. इससे आपकी कुंडली में उपस्थित शनि महाराज की कृपा सदैव बनी रहती है.

- तांबे के तीन सिक्के अपनी पर्स में रखें. इससे आप अचानक होने वाली आर्थिक समस्याओं से बचे रहेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news