Advertisement
photoDetails1hindi

Chaitra Navratri Upay: चैत्र नवरात्रि पर कर लें ये टोटके बदल जाएगा भाग्य, ग्रह दोषों से मिलेगा छुटकारा; भरी रहेगी तिजोरी

Navratri Ke Totke: नवरात्रि का शुभारंभ हो चुका है. हिंदू धर्म में नवरात्रि तिथि का अधिक  महत्व दिया जाता है. मान्यता है कि नवरात्रि में माता रानी की पूजा-पाठ करने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है.  वहीं इन दिनों कुछ आसान ज्योतिष उपाय आजमाने से आपके घर में सदैव धन की वृद्धि होती है और सकारात्मक ऊर्जा  बनी रहती है. तो चलिए जानते हैं इन खास उपायों के बारे में. 

1/5

नवरात्रि के शुभ दिनों में माता दुर्गा की मूर्ति के सामने एक सिक्का रखें और इसमें कुमकुम लगाएं. माता को भी कुमकुम का तिलक लगाएं.  इस सिक्के को माता के पास रखा रहने दें और इसमें रोज कुमकुम लगाएं. इसके आलाव आप कलश के भीतर भी एक सिक्का रखें जिसमें अक्षत और कुमकुम डालें. नवरात्रि की नवमी तिथि के दिन कलश के सिक्के को और माता के पास रखें सिक्के को उठाकर घर की तिजोरी या अपनी पर्स में रखें. इस टोटके को करने से आपको धन लाभ वृद्धि प्राप्त होगी. 

2/5

अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है या दिन पर दिन स्थिति खराब हो रही है तो इसके लिए आपको मौली या कलावा के दो बराबर टुकड़े लेने हैं और इसमें 2 रुपये के नौ सिक्के चिपका दें. दोनों टुकड़ो को मंदिर के दोनों तरफ टांग दें, जैसे ही नवरात्रि का समापन हो जाए सिक्के लगे हुए कलावा को अपने गले में रखें. इस टोटके से आपके घर में धन की कभी कमी नहीं होगी. 

3/5

साबूत फूल वाली पांच लौंग लें और सभी को माता के सामने रख दें और नवमी तिथि के दिन हवन के बाद तुरंत कपूर के साथ जलाएं. इनका धुआं पूरे घर में फैलने दें. इस उपाय से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जाएं दूर होंगी. 

 

4/5

कपूर की 7 टिकियां लें और इन्हें पीले कपड़े में बांधकर माता की प्रतिमा के पास रख दें. और नवरात्रि के समापन के बाद इन्हें तिजोरी में रख दें.  इस उपाय से घर में समृद्धि बनी रहेगी और धन की कमी नहीं होगी. 

5/5

गुड़हल का एक फूल लें और उसकी पंखुड़ियों तोड़ कर एक लोटे में डालकर माता के पास रख दें. नवरात्रि के आखिरी जिन पर इन पंखुड़ियों को सुखाकर अपनी तिजोरी में रख दें. और जल को पूरे घर में छिड़क दें. इस उपाय को करने से धन प्राप्ति होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़