photoDetails1hindi

Ashoka Tree Leaves: मनी प्लांट की तरह चमत्कारी हैं इस पेड़ की पत्तियां, बन जाता है हर बिगड़ा काम

हिंदू धर्म में पेड़-पौधों की पूजा की जाती है. उनको घर में भी लगाया जाता है ताकि सुख-सौभाग्य आए और परेशानियां दूर चली जाएं. अशोक के पत्तों को भी बहुत भाग्यशाली माना जाता है. शुभ कामों में इस पेड़ के पत्तों का इस्तेमाल होता है. हिंदू धर्म ही नहीं, ज्योतिष में भी इसका अलग महत्व बताया गया है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर के आंगन में अशोक का पेड़ लगाना शुभ सूचक होता है. जबकि ज्योतिष में इसके चमत्कारी फायदे बताए गए हैं. आइए आपको बताते हैं अशोक के पत्ते किस तरह पहुंचाते हैं फायदा.

1/5

शादी में देर हो रही है या कोई रुकावट आ रही है तो अशोक के 7 पत्तों को एक कलश के पानी में भिगोकर रख दें. उस पानी को किसी बहती नदी में एक महीने बाद प्रवाहित कर दें. अगर घर के आसपास नदी न हो तो पीपल की जड़ में वह पानी डाल लें.  

2/5

अगर ग्रह परेशान कर रहे हैं तो अशोक की पत्तियों को तोड़कर उनको पीस लें और इनको पानी में मिलाकर नहाने से बीमारी देने वाले ग्रह शांत हो जाते हैं. व्यक्ति भी जल्द स्वस्थ होने लगता है. 

3/5

अगर पति-पत्नी में पारिवारिक कलह चल रही है या आपको प्यार में कमी महसूस हो रही है तो भी अशोक के पत्ते बेहद असरदार माने जाते हैं. आपको बस अशोक के 7 पत्तों को बेड के गद्दे के नीचे रख देना है. इससे पति-पत्नी के बीच प्यार फिर बढ़ने लगेगा और क्लेश भी खत्म हो जाएगा.

4/5

जिस देवी-देवता को आप मानते हैं, उनको अशोक के पत्ते अर्पित करें. इससे न सिर्फ आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी बल्कि पूजा-पाठ में पवित्रता और शुद्धता बढ़ेगी. 

 

5/5

अगर घर से वास्तुदोष दूर करना चाहते हैं तो अशोक की पत्तियों का बंदनवार बनाकर घर के मेन गेट पर लगा दें. इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में नहीं घुस पाती और पॉजिटिव एनर्जी फैलती है. 

photo-gallery