Sunday Upay: रविवार को ये छोटा सा टोटका दिलाएगा आर्थिक तंगी से छुटकारा, सूर्यदेव करेंगे हर समस्या का समाधान
Advertisement
trendingNow11694867

Sunday Upay: रविवार को ये छोटा सा टोटका दिलाएगा आर्थिक तंगी से छुटकारा, सूर्यदेव करेंगे हर समस्या का समाधान

Sunday Remedies in Hindi:  वैसे तो हर रोज सूर्य देव को नियमित रूप से जल देने से आपके सारे कष्टों को दूर करता है. और आपको सुख, संपत्ति और यश की प्राप्ति होती है. लेकिन रविवार के दिन कुछ खास उपाय करने से आपकी सारी समस्याएं छूमंतर हो जाती हैं.

 

रविवार के उपाय

Raviwar ke Upay in Hindi : हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित होता है. वैसे ही रविवार के दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव की पूजा-पाठ के लिए माना गया है, वैसे तो हर रोज सूर्य देव को नियमित रूप से जल देने से आपके सारे कष्टों को दूर करता है. और आपको सुख, संपत्ति और यश की प्राप्ति होती है. लेकिन रविवार के दिन कुछ खास उपाय करने से आपकी सारी समस्याएं छूमंतर हो जाती हैं, तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

रविवार के दिन जरूर करें ये काम 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में अगर सूर्य की स्थिति कमजोर है तो, रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलानी चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है.आने वाली परेशानियों दूर होती हैं. 

- रविवार के दिन सूर्योदय के समय सूर्यदेव को जल देना बहुत शुभ माना जाता है. शास्त्रों में बताया गया है कि सूर्य देव को जल देने से आपकी सभी आर्थिक संकट दूर होते हैं. 

- सूर्य देव को जल देने के बाद मां लक्ष्मी का पूजन अवश्य करें. मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है. और मां लक्ष्मी आपसे सदैव प्रसन्न रहती हैं.

- रविवार के दिन सूर्य मंत्र का जाप करने से भी कुंडली में सूर्य की दशा मजबूत होती है. इसके अलावा रविवार के दिन आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ जरूर करना चाहिए. ऐसा करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सारी मुश्किलें दूर करते हैं.

- नौकरी और कारोबार में तरक्की चाहते हैं तो रविवार के दिन बहते हुए जल में गुड़ और चावल को मिश्रित करके जल में प्रवाहित करना चाहिए. ऐसा करने से भक्त सूर्य देव पर अपनी कृपा बरसाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news