Shukarwar ke Upay: शुक्रवार के दिन जरूर करें ये उपाय, पैसों की होगी झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow11661191

Shukarwar ke Upay: शुक्रवार के दिन जरूर करें ये उपाय, पैसों की होगी झमाझम बारिश

Friday Remedies: मान्यताओं के अनुसार, शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने से आप पर सदैव उनका आशीर्वाद बना रहता है और सुख-समृद्धि का आगमन होता है. 

 

शुक्रवार के उपाय

Shukarwar ke Upay in Hindi: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है. मान्यताओं के अनुसार, इस दिन मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने से आप पर सदैव उनका आशीर्वाद बना रहता है और सुख-समृद्धि का आगमन होता है. जिन भक्तों पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती है. अगर आपके हाथ में धन नहीं टिकता है या फिर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो शुक्रवार के दिन कुछ खास उपायों को करने से इन समस्याओं का निवारण हो जाता है. ये उपाय कौन-से हैं, इनके बारे में जानते हैं. 

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण का पाठ करें. और मां लक्ष्मी को खीर का भोग आर्पित करें. ऐसा करने से आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. 

- मां लक्ष्मी का प्रिय रंग लाल, गुलाबी और सफेद माना गया है, इसलिए मां लक्ष्मी की पूजा करते समय इन रंगों के वस्त्र धारण करें. मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं. 

-शुक्रवार की शाम को माता लक्ष्मी की पूजा के साथ-साथ श्री सूक्त का पाठ करना चाहिए. साथ ही आप कनकधरा स्त्रोत का पाठ भी कर सकते हैं. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है. 

- धन-संपदा में बढ़ोतरी के लिए शुक्रवार के दिन 5 लाल रंग के फूल हाथ में लेकर मां लक्ष्मी का ध्यान करें. और इन्हें जहां धन रखते हैं, वहां रख दें. मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news