Ravivar Upay: रविवार शाम को ये उपाय करने से मां लक्ष्‍मी होती हैं प्रसन्‍न, छप्‍पर फाड़ आता है धन
Advertisement

Ravivar Upay: रविवार शाम को ये उपाय करने से मां लक्ष्‍मी होती हैं प्रसन्‍न, छप्‍पर फाड़ आता है धन

Sunday Evening Remedies: रविवार के दिन सूर्य देव (Surya Dev) को अर्घ्य देने से कई समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है, लेकिन फिर भी बहुत सारे ऐसे उपाय होते हैं जिन्हें शाम (Evening) के समय करना होता है. आज हम आपको ऐसे ही उपाय बता रहे हैं, जिनमें से एक भी उपाय अगर आप रविवार की शाम को कर लेंगे तो मां लक्ष्‍मी की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनी रहेगी. 

Ravivar Upay: रविवार शाम को ये उपाय करने से मां लक्ष्‍मी होती हैं प्रसन्‍न, छप्‍पर फाड़ आता है धन

Ravivar Sham Ke Upay: रविवार (Sunday) का दिन सूर्य देव की उपासना का दिन होता है और इस दिन भगवान सूर्य की पूजा-पाठ की जाती है. हिंदू धर्म में किसी भी परेशानी से जुड़े उपाय सप्ताह के दिन के मुताबिक किए जाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि अगर आज के दिन सूर्य देव (Surya Dev) को अर्घ्य दिया जाता है तो उससे कई सारी समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है, लेकिन क्‍या सिर्फ सुबह ही उपाय किए जाते हैं? आज हम आपको शाम (Evening) के समय किया जाने वाला उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से जातक को लाभ प्राप्त होगा, जो लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, उन्‍हें रविवार की शाम को ये उपाय जरूर करना चाहिए. जिससे आपके घर में धन और समृद्धि का आगमन हो.
 
काले पशु को खिलाएं रोटी

ऐसा कहा जाता है कि रविवार को काले कुत्ते या काली गाय को रोटी खिलाने से या काली चिड़िया को दाना डालने से रुके हुए कामों में निरंतरता आ जाती है. आप रविवार के दिन तेल से बने पकवान किसी गरीब व्यक्ति को खिलाएं, इससे शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहेगी. 

पेड़ के नीचे दीपक जलाएं

रविवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाते हैं तो घर में सुख शांति बनी रहती है. रविवार की शाम को अगर पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाते हैं तो पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होती है और कई लाभ प्राप्त होते हैं.

रात को सोते समय करें ये उपाय 

अगर आप लंबे समय से पैसों की समस्‍या से जूझ रहे हैं, तो शनिवार की शाम को ये उपाय कर सकते हैं. आप रात को सोते समय सिर के पास एक दूध का गिलास रख लें और रविवार की सुबह सूर्य उदय होने से पहले स्नान करें और इस दूध को बबूल के पेड़ में अर्पित कर दें. ये उपाय आपको लगातार 11 रविवार तक करना होगा. ऐसा करने से आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news