Vastu Tips: शाम के वक्त न करें इन चीजों का दान, परिवार के लोग हो जाएंगे पाई पाई के मोहताज
Advertisement

Vastu Tips: शाम के वक्त न करें इन चीजों का दान, परिवार के लोग हो जाएंगे पाई पाई के मोहताज

Vastu tips for money:  वास्‍तु शास्त्र में कई बातों के बारे में बताया गया है. इसी तरह आपको शाम के समय में इन चीजों का दान नहीं करना चाहिए. ऐसे में आपको बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है.  

 

फाइल फोटो

Vastu shastra: वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक आपकी छोटी सी गलती आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है. ऐसे में आपको इन बातों का ध्‍यान जरूर रखना चाहिए क्‍योंकि इन गलतियों की वजह से आप या आपके परिवार के सदस्‍य कर्ज में भी फंस सकते हैं. दान करना बहुत अच्‍छा माना जाता है, लेकिन अगर आप गलत समय पर ये काम करते हैं तो आप आर्थिक परेशानियों में भी फंस सकते हैं. अगर आप इन प‍रेशानियों से बचना चाहते हैं तो आपको कुछ चीजें शाम के समय दान नहीं करना चाहिए. इसके अलावा भी आपको वास्‍तु के इन नियमाें का ध्‍यान रखना चाहिए.           

  • शाम को कभी भी दूध, दही और नमक का दान न करें क्‍योंकि वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि ऐसा करने वाले लोग आर्थिक परेशानियों का सामना करते हैं. 

  • रात के समय बाथरूम में कजली बाल्टी नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्‍मक ऊर्जा आपकी तरफ आती है और आप आर्थिक परेशानियों का सामना कर सकते हैं. आप रात के समय बाथरूम में पानी से भरी एक बाल्टी जरूर रखें. 

  • रात के वक्‍त आपको किचन में झूठे बर्तन नहीं रखना चाहिए. ऐसे में आप सोने से पहले किचन को साफ कर दें. अगर किसी वजह से रात में बर्तन साफ नहीं हो पाते हैं तो उन चीजों को किचन से हटा दें. ऐसे में आपको झूठे बर्तन की वजह से आर्थिक समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

  • आपको घर के मेन गेट पर कूड़ादान नहीं रखना चाहिए. अगर आप ऐसा करेंगे तो मां लक्ष्मी आपके परिवार से नाराज हो सकती हैं. ऐसा होने पर वह रूठ कर घर से जा सकती हैं. ऐसे में आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा मेन गेट पर कूड़ेदान रखना बदनामी की वजह भी बन सकता है. 

  • कई लोगों की आदत होती है कि वे बिस्तर पर ही खाना खाते हैं. ऐसा करने से आपको बचना चाहिए क्‍योंकि वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है और इसी वजह से परिवार के सदस्‍यों में सुख-समृद्धि नहीं रहती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news