Vastu Tips: फिटकरी के इन उपायों से चमक जाएगा भाग्य, पैसों का भर जाएगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11663906

Vastu Tips: फिटकरी के इन उपायों से चमक जाएगा भाग्य, पैसों का भर जाएगी तिजोरी

Fitkari ke Totke: घर का वास्तु दोष घर के सदस्यों को धीरे-धीरे रोगी और उन्हें आर्थिक तंगी परेशान करने लगती है. वास्तु शास्त्र में घर के वास्तु दोष से छुटकारा पाने के कई उपाय बताए गए हैं, जिसमें से एक उपाय फिटकरी का बताया गया है. 

फिटकरी के टोटके

Fitkari ke Upay in Hindi : वास्तु दोष (Vastu Dosh) का नकारात्मक असर हमारे खुशहाल जीवन में जहर घोल देता है. घर का वास्तु दोष घर के सदस्यों को धीरे-धीरे रोगी और उन्हें आर्थिक तंगी परेशान करने लगती है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर के वास्तु दोष से छुटकारा पाने के कई उपाय बताए गए हैं, जिसमें से एक उपाय फिटकरी का बताया गया है. इन्हें करने से कई तरह की आर्थिक समस्याओं को दूर करने में मदद मिलती है. घर के वास्तु दोष, कर्ज मुक्ति, धन लाभ और घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में मदद करती है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार फिटकरी से किए गए कई उपाय लाभदायक हैं. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में..

फिटकरी के उपाय (Fitkari Ke Upay)

- अगर आपके घर वास्तु सम्बन्धी समस्या है तो उसे दूर करने के लिए  फिटकरी का टुकड़ा लेकर उसे घर के हर कमरे या कोने में रख दें. जहां किसी और की जल्दी से नजर नहीं जाती हो, इससे विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से आपको छुटकारा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी. 

-  इसके अलावा अगर सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर सिरहाने पर तकिये के नीचे रखें तो बुरे सपने नहीं आते और अज्ञात भय से मुक्ति मिलती है. 

- धन लाभ के लिए भी फिटकरी का उपाय कारगर हो सकता है. इसके लिए पोछा लगाते समय फिटकरी का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही कभी-कभी नहाने वाले पानी में भी फिटकरी डाल सकते हैं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news