Morpankh Tips: मां लक्ष्मी को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करता है घर की इस दिशा में रखा मोरपंख, जानें फायदे
Advertisement
trendingNow11834566

Morpankh Tips: मां लक्ष्मी को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करता है घर की इस दिशा में रखा मोरपंख, जानें फायदे

Morpankh Vastu: वास्तु शास्त्र के अनुसार बहुत-सी ऐसी चीजें है, जिन्हें घर की सही दिशा में रखा जाए, तो व्यक्ति को कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है. इनमें से एक मोर का पंख भी शामिल है. इसे घर में रखने के ढेरों फायदे हैं. 

 

morpankh remedies

Vastu Tips For Morpankh: भगवान श्रीकृष्ण को मोर पंख बेहद प्रिय है. कहते हैं कि उनका श्रंगार मोर पंख के बिना अधूरा है. मोर पंख उनके मुख्य आभूषणों में से एक है. इसे हिंदू धर्म के अनुसार व्यक्ति और घर दोनों के लिए ही शुभ माना जाता है. मोर पंख घर में नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. इतना ही नहीं, यह वास्तु दोष भी दूर करने में मदद करता है. मोर पंख को घर में रखने के कई लाभ हैं हालांकि इसे घर में सही दिशा में रखना चाहिए ताकि इसका अधिक लाभ मिल सके. आइए जानें मोरपंख रखने के इन फायदों के बारे में. 
 
किस दिशा में रखें मोर पंख 

अगर घर में आए दिन लड़ाई-झगड़े होते हैं तो इसे दूर करने के लिए और घर में सकारात्मकता लाने के लिए मोर पंख को हमेशा पूर्व दिशा में रखना चाहिए. यह दिशा मोर पंख रखने के लिए काफी शुभ मानी जाती है. पूर्व दिशा को भगवान सूर्य देवता और इंद्र देवता की दिशा मानी जाती है. वहीं मोर पंख को उत्तर पश्चिम दिशा में रखने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

वास्तु दोष को ऐसे करें दूर

अगर घर का द्वार वास्तु शास्त्र के अनुसार सही नहीं है तो टेंशन लेने की बजाए वास्तु के कुछ उपाय आपकी इस समस्या को दूर कर सकते हैं. इसे दूर करने के लिए मेन गेट के ऊपर तीन मोर पंख लगाकर नीचे भगवान गणेश की तस्वीर लगा दें. इसे आपको जरूर लाभ मिलेगा.

पैसे बचाने में मदद करता है मोर पंख

अगर व्यक्ति के पैसे की फिजूलखर्ची हो तो मंदिर में मोर पंख रख कर उसकी पूजा करें. दरअसल हिंदू धर्म के अनुसार मोर पंख में देव-देवताओं का वास माना गया है. इसलिए मोर पंख को शुभ माना जाता है और इसे पूजा जाता है. मोर पंख घर में बरकत लाने में मदद करता है. 

खुशहाल दांपत्य जीवन के लिए

अगर दांपत्य जीवन में कुछ भी सही नहीं चल रहा हो तो मोर पंख को बेडरूम की दिवार पर लगाएं. इससे आपस के झगड़े दूर होंगे और पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार बढ़ेगा. मोर पंख से घर का वातावरण अच्छा रहता है साथ ही सुख और समृद्धि आती है.

Astro Tips: घर में इन नियमों के साथ ज्योति जलाना है बहुत लाभकारी, हर समय पैसों से भरी रहती है तिजोरी
 

सितंबर में इन लोगों के बैंक बैलेंस में होगा जबरदस्त इजाफा, इन 5 ग्रहों का 'महागोचर' मचाएगा धमाल!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news