Vastu Tips: वास्तु से जुड़ी ये गलतियां बना देगा आपको कंगाल, तिजोरी खाली होने में नहीं लगेगा समय
Advertisement
trendingNow11651281

Vastu Tips: वास्तु से जुड़ी ये गलतियां बना देगा आपको कंगाल, तिजोरी खाली होने में नहीं लगेगा समय

Vastu Shastra Upay:  वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर वास्तु दोष का काला साया हमारी जिंदगी में आ जाए तो हमारा जीवन मुश्किल भरा हो जाता है. 

इन चीजों से घर आती है बर्बादी

Vastu Dosh ke Upay in Hindi : अगर हम काफी हद तक अपना जीवन वास्तुशास्त्र के अनुसार जिएं तो काफी चीजें आसान हो जाती है. शास्त्रों में बताया गया है कि अगर वास्तु दोष का काला साया हमारी जिंदगी में आ जाए तो हमारा जीवन मुश्किल भरा हो जाता है. जाने-अनजाने में हमेशा कई ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जो हमारे आर्थिक स्थिति खराब कर देती है. साथ ही दिन पर दिन बढ़ती जाती है. अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि इसके लिए कौन-से वास्तु दोषों से हमारे हालात बद्दतर होते जा रहे हैं. तो आप इन बातों पर जरूर ध्यान दें. 

पानी की बर्बादी-  अगर आपके घर में रोज पानी की बर्बादी होती है तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. आपके घर की टंकी, टोटी या अन्य पाइप से हमेशा पानी टपकता रहता है तो उसे तुरंत ठीक करा लें. इस वास्तु दोष से घर में नकारात्मकता पैदा होती है.

गंदा घर-  वास्तुशास्त्र में साफ-सफाई का महत्व बताया गया है. यदि आपके घर की दीवारों में सीलन है, या रंग उतर गए हैं तो इससे वास्तु दोष पैदा होता है. नकारात्मकता घर की रौनक खत्म कर देती है. साथ ही मां लक्ष्मी आपसे हमेशा नाराज रहती हैं. 

सूखे फूल और पेड़-पौधे- वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आपके बगीचे या घर के गमले में पेड़-पौधे और फूल मुरझा गए हैं तो उनको तुरंत हटा दें. मुरझाए फूल और पेड़-पौधे आपके सुख समृद्धि को प्रभावित करते हैं. 

बंद या टूटी-फूटी घड़ी- अगर ​आपके घर की कोई घड़ी बंद पड़ गई है या टूटी-फूटी है तो उसे तत्काल सही करा लें. बंद या टूटी-फूटी घड़ी आपकी तरक्की में बाधा उत्प​न्न करती है. घड़ी को उन्नति और सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news