Vastu Tips : घर से आज ही बाहर करें ये चीजें, वरना जीवन में मचेगा हाय-तौबा
Advertisement
trendingNow11663719

Vastu Tips : घर से आज ही बाहर करें ये चीजें, वरना जीवन में मचेगा हाय-तौबा

Vastu Tips for Home: वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपको सुख-समृ्द्धि की प्राप्ति नहीं हो रही है या फिर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, तो इसका अर्थ है कि आपके घर में वास्तु दोष है. 

घर से तुरंत हटा दें ये चीजें

Vastu Dosh ke Upay:  वास्तु के अनुसार, वस्तुओं का रख-रखाव और दिशा का हमारे जीवन में गहरा प्रभाव पड़ता है, घर या घर की बाहर की वस्तुएं भी हमारे जीवन में असर डालती हैं. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपको सुख-समृ्द्धि की प्राप्ति नहीं हो रही है या फिर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, तो इसका अर्थ है कि आपके घर में वास्तु दोष है. इसलिए घर की दिशा के साथ घर में रखी वस्तुओं पर भी ध्यान देना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद कुछ चीजें भी परिवार की तरक्की में बाधा बन सकती हैं. ऐसे में आइए आज जानते हैं कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में, जिन्हें तुरंत घर से निकाल फेंकना चाहिए.

घर से तुरंत बाहर करें ये चीजें (Vastu Tips For Home)- 

नटराज की मूर्ति या तस्वीर 

भगवान शिव की क्रोधित और तांडव मुद्रा की नटराज मूर्ति घर में नहीं रखनी चाहिए. नटराज के रूप का अर्थ है विनाश. अगर आप घर में नटराज की मूर्ति रखते हैं तो ये बेकार में ही घर की अशांति का कारण बनती है और लड़ाई झगड़े होने लगते हैं. इसलिए आपको नटराज की तस्वीर घर में नहीं रखनी चाहिए. 

युद्ध से संबंधित तस्वीरें 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कभी युद्ध से संबंधित तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मकता और लड़ाई-झगड़े की स्थिति बनती है. साथ ही स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है. 

कांटेदार पौधे

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं रखना चाहिए. गुलाब के अलावा अन्य सभी कांटेदार पौधे अशुभ माने गए हैं क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news