Vastu Tips: घर में पॉजिटिव एनर्जी लाती हैं ये चीजें, किस्मत चमकने में नहीं लगता है समय
Advertisement
trendingNow11652678

Vastu Tips: घर में पॉजिटिव एनर्जी लाती हैं ये चीजें, किस्मत चमकने में नहीं लगता है समय

Vastu Tips for Home in Hindi:वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप उन्नति और सुख-समृद्धि चाहते हैं तो घर पर कुछ वस्तुएं रख लें. इससे आपके दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करता है.

घर में शुभता लाती हैं ये चीजें

Vastu Dosh ke Upay: हर व्यक्ति अपने परिवार की सुख-समृद्धि की कमाना करता है, और उसे बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास भी करता रहता है. हर संभव प्रयास पर भी उसे सफलता नहीं मिल पाती है. जिसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है. अगर आप भी लाख मेहनत कर रहे हैं लेकिन फिर भी आपको सफलता नहीं मिल रही है तो इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है.  वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप उन्नति और सुख-समृद्धि चाहते हैं तो घर पर कुछ वस्तुएं रख लें. इससे आपके दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करता है.

वास्तु के अनुसार इन चीजों का रखें ध्यान- 

- शास्त्रों के अनुसार सोते समय आपका सिर पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर होना चाहिए. सिर को पूर्व दिशा की ओर रखने से ज्ञान बढ़ता है और जब आपका सिर दक्षिण दिशा की ओर होता है तो इससे उम्र बढ़ती है.

- शास्त्रों के अनुसार तुलसी का पौधा बहुत ही शुभ माना गया है. इसलिए इस पौधा अपने घर में अवश्य लगाएं. तुलसी के पौधे को रोज जल दें और सुबह-शाम दीपक जलाएं. 

- घर से कोई भी टूटा हुआ फर्नीचर, बर्तन, कांच या अन्य कोई भी वस्तु तुरंत फेंक दें, क्योंकि टूटी हुई वस्तुएं और चीजें नकारात्मक ऊर्जा को लाती हैं.

- सुबह पूजा करते समय हमेशा शंख बजाएं. इससे घर में सकारात्मकता बनी रहती है. और आपको भी पॉजिटिव एनर्जी का एहसास होगा.

- गाय के गोबर से बना दीपक जलाएं. इसके बाद इसे घर के मुख्य द्वार के बीच में रखें. इससे घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है और घर में माहौल भी खुशनुमा बना रहता है.

- अगर घर में बार-बार झगड़ा होता है या फिर हमेशा तनाव की स्थिति बनी रहती है, तो पवित्र गंगा जल में थोड़ा सा दूध मिलाकर घर में छिड़कें. इससे घर में शांति बनी रहेगी और बुरी शक्तियों का प्रभाव भी कम होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news