इंग्लैंड को पत्नी जितना प्यार करता हूं : लार्ड बिल लाल
Advertisement

इंग्लैंड को पत्नी जितना प्यार करता हूं : लार्ड बिल लाल

धर्मबीर लाल करीब 60 साल पहले भारत से इंग्लैंड गए थे. उन्होंने अपनी आने वाली किताब 'इंग्लैंड, माई लव' में इंग्लैंड की अपनी यात्रा और उसके बाद के सफर का विस्तार से वर्णन किया है. 

इंग्लैंड को पत्नी जितना प्यार करता हूं : लार्ड बिल लाल

नई दिल्ली: धर्मबीर लाल करीब 60 साल पहले भारत से इंग्लैंड गए थे. उन्होंने अपनी आने वाली किताब 'इंग्लैंड, माई लव' में इंग्लैंड की अपनी यात्रा और उसके बाद के सफर का विस्तार से वर्णन किया है. कामयाब चार्टर्ड अकाउंटेंट अब लखपति हैं और उन्हें लार्ड बिल लाल ऑफ वुडलैंड्स की उपाधि प्रदान की गई है.  उनकी किताब का विमोचन 23 अक्टूबर को होनेवाला है. किताब के विमोचन से पूर्व आईएएनएस से बातचीत में लाल ने कहा, "लंदन के विक्टोरिया स्टेशन पर उतरते ही मुझे इंग्लैंड से प्यार हो गया. यह पहली नजर का प्यार था, जो पिछले 60 सालों से मेरी जेहन में बरकार है. 

मुझे इंग्लैंड आज भी वैसा ही लगता है, जैसा 60 साल पहले.  मेरी पत्नी भी मुझे आज भी वैसी ही लगती है जैसी वह 50 साल पहले मुझे लगती थी, जब मैं पहली बार उनसे मिला था.  इसलिए इंग्लैंड को मैं उसी तरह प्यार करता हूं, जिस तरह अपनी पत्नी को. " उन्होंने कहा कि अंग्रेजों की विनम्रता मशहूर है, जो इतने वर्षो से मुझमें रच-बस गई है. 

लाल एक सफल कारोबारी रहे हैं, लेकिन उन्होंने अब कारोबार से सेवामुक्ति ले ली है.  उनको 2003 में ईस्ट लंदन यूनिवर्सिटी की ओर से डॉक्टोरेट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की मानद उपाधि प्रदान की गई. इसके बाद 2012 में उनको फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन और 2014 में महारानी के जन्मदिवस पर ब्रिटिश एंपायर मेडल के लिए सम्मानों की सूची में उनका नाम शामिल किया गया. इंग्लैंड, माई लव का प्रकाशन स्टर्लिग पब्लिशर्स द्वारा किया गया है.  

Trending news