त्योहारी सीजन में नहीं होगी परेशानी, इस दिन से 200 अधिक ट्रेनें चलाएगा रेलवे

दिल्ली को देश के विभिन्न भागों से जोड़ने वाली 15 विशेष राजधानी ट्रेनें का संचालन 12 मई से, और एक जून से लंबी दूरी की 100 ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. रेलवे 12 सितंबर से 80 अतिरिक्त ट्रेनें भी चला रही है.

त्योहारी सीजन में नहीं होगी परेशानी, इस दिन से 200 अधिक ट्रेनें चलाएगा रेलवे

नई दिल्ली: रेलवे बोर्ड (Railway Board) के अध्यक्ष और सीईओ वीके यादव (VK Yadav) ने गुरुवार को बताया कि भारतीय रेल (Indian Railway) त्योहारी सीजन में 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बना रही है. 

रेलवे ने फिलहाल सभी सामान्य यात्री ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया है. ये ट्रेनें 22 मार्च से रद्द हैं. वहीं दिल्ली को देश के विभिन्न भागों से जोड़ने वाली 15 विशेष राजधानी ट्रेनें का संचालन 12 मई से, और एक जून से लंबी दूरी की 100 ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. रेलवे 12 सितंबर से 80 अतिरिक्त ट्रेनें भी चला रही है.

ये भी पढ़ें:- महात्‍मा के 'मंत्र': वो रोचक किस्‍से जो बदल सकते हैं आपकी जिंदगी

यादव ने कहा, ‘हमने जोन के महाप्रबंधकों के साथ बैठक कर निर्देश दिया है कि वे स्थानीय प्रशासन से बातचीत कर कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करें. उनसे रिपोर्ट मांगी गई है और इसी आधार पर फैसला होगा कि त्योहारी सीजन में कितनी विशेष ट्रेनें चलाई जाएं. फिलहाल हमारा अनुमान है कि करीब 200 ट्रेनें चलेंगी, लेकिन यह हमारा अनुमान है, संख्या और ज्यादा भी हो सकती है.’

यादव ने कहा कि रेलवे ने राज्य सरकारों की जरूरतों और महामारी के हालात को देखते हुए यात्री सुविधाओं की रोज समीक्षा करने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा, ‘जहां तक यात्री ट्रेनों की बात है, हम ट्रेनों की जरूरत, यातायात और कोविड-19 के हालात की रोज समीक्षा करेंगे.  जहां भी जरूरत होगी, हम ट्रेनें चलाएंगे.’

LIVE TV