इस बिलिनेयर के साथ लंच करने के लिए लगती है बोली, 32 करोड़ देने को हैं तैयार
Advertisement

इस बिलिनेयर के साथ लंच करने के लिए लगती है बोली, 32 करोड़ देने को हैं तैयार

इस बोली की शुरुआत सन 2000 में हुई थी. अब तक इस बोली प्रक्रिया के जरिए 30 मिलियन डॉलर ( करीब 210 करोड़) की कमाई की गई है. 

वॉरेन बफेट बर्कशायर हैथवे के CEO हैं. (फाइल)

नई दिल्ली: वॉरेन बफेट का नाम तो आपने जरूर सुना होगा. वे विश्व के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं. बफेट के बारे में कहा जाता है कि वे उसी कंपनी में निवेश करते हैं जिसका भविष्य उज्ज्वल होता है. बिजनेस जगत में उनकी पहचान ऐसे इंवेस्टर के रूप में है जो काफी विजिनरी है. इसलिए, विश्व की सभी कंपनियां चाहती हैं कि वे निवेश करें. बफेट की शख्सियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके साथ प्राइवेट लंच करने के लिए बोली लगती है और इसके लिए दुनियाभर के लोग करोंड़ों रुपये खर्च करते हैं.

eBay की तरफ से इस साल बोली का आयोजन किया गया है. जानकारी के मुताबिक, इस साल उनके साथ लंच करने के लिए जो सबसे महंगी बोली लगी है वह  32 करोड़ (45 लाख 67 हजार 888 डॉलर) की है जो अब तक की सबसे महंगी बोली है. इससे पहले 2012 और 2016 में उनके साथ लंच करने के लिए अधिकतम 34 लाख 56 हजार 789 डॉलर की बोली लगी थी.

fallback

इस बोली के जरिए जितना पैसा आता है वह एक चैरिटी में जाता है. इसकी शुरुआत सन 2000 में हुई थी. अब तक इस बोली प्रक्रिया के जरिए 30 मिलियन डॉलर ( करीब 210 करोड़) की कमाई की गई है. इस बोली में जो सबसे ज्यादा पैसा  खर्च करता है वह वॉरेन बफेट के साथ लंच करता है और अपने साथ 7 दोस्तों को शामिल कर सकता है.

Trending news