5G Launch: 5जी लॉन्चिंग में एयरटेल के बॉस ने मुकेश अंबानी के लिए कही ऐसी बात, हर कोई रह गया दंग
Advertisement

5G Launch: 5जी लॉन्चिंग में एयरटेल के बॉस ने मुकेश अंबानी के लिए कही ऐसी बात, हर कोई रह गया दंग

Airtel: दिल्ली में 1 अक्टूबर 2022 को मोबाइल इंडिया कांग्रेस (IMC 2022) इवेंट में 5जी की लॉन्चिंग हुई. इस दौरान एक दिलचस्प घटना हुई. दरअसल, इस कार्यक्रम में देश की सभी प्रमुख टेलिलकॉम कंपनी के मालिक भी मौजूद थे. एयरटेल के मालिक सुनील मित्तल 5जी पर बोलते-बोलते अचानक अंबानी पर बोलने लगे.

एयरटेल के सुनील मित्तल और जियो के मुकेश अंबानी

5G in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 अक्टूबर 2022 को देश में 5जी सर्विस को लॉन्च कर दिया. दिल्ली में आयोजित मोबाइल इंडिया कांग्रेस (IMC 2022) में इसकी लॉन्चिंग हुई. इस खास मौके पर देश की सभी प्रमुख टेलिलकॉम कंपनी के मालिक भी मौजूद रहे. जियो (Jio) से मुकेश अंबानी, एयरटेल (Airtel) से सुनील भारती मित्तल (Suni Bharti Mittal) और वोडाफोन-आइडिया (Vodafone) से आदित्य बिड़ला का कार्यक्रम में एक-दूसरे से सामना हुआ. लेकिन इस इवेंट में एक दिलचस्प वाक्या भी देखने को मिला. इसकी चर्चा सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक में खूब हुई. चलिए आपको बताते हैं आखिर इस इवेंट का सबसे बड़ा पल क्या रहा.

आलोचना नहीं, तारीफ करते नजर आए

दरअसल, टेलिकॉम इंडस्ट्री में जियो ने दस्तक देकर इस सेक्टर में तहलका मचाया और कई कंपनियों को इस फील्ड से आउट कर दिया. देश में अब एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी कंपनियां ही बची हुईं हैं. इन्हें भी लगातार घाटा झेलना पड़ रहा है. ये कंपनियां समय-समय पर जियो को लेकर बयान भी देती रही हैं. लेकिन आईएमसी 2022 में जब तीनों कंपनी के मालिक आमने-सामने थे तो ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला. यहां आलोचना की जगह ये लोग जियो और जियो के मालिक की तारीफ करते नजर आए.

5जी पर बोलते बोलते सुनील अंबानी पर बोलने लगे

हुआ ये कि 5जी लॉन्चिंग और पीएम के संबोधन के बाद इन कंपनी के मालिकों को भी 5जी पर बोलने का मौका मिला. जब एयरटेल के मालिक सुनील मित्तल (Sunil Bharti Mittal) ने बोलना शुरू किया तो उनकी बात सुनकर हर कोई आश्चर्य चकित रह गया. दरअसल, सुनील मित्तल ने 5G के बारे में बोलते बोलते अचानक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बारे में बोलना शुरू कर दिया.

हमें अंबानी के पीछे भागना पड़ा

सुनील मित्तल ने प्रधानमंत्री के सामने रिलायंस जियो (Reliance Jio) और मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को लेकर बड़ी बात कह दी. उन्होंने कहा रिलायंस के मुकेश अंबानी ने टेलिकॉम सेक्टर में टेक्नोलॉजी को रफ्तार दी है. एयरटेल काफी पहले से 4G सर्विस दे रहा है, लेकिन मुकेश अंबानी ने 4G को काफी तेज गति से देश में बढ़ाया, जिससे हमें भी उस रफ्तार को पकड़ने के लिए तेज से दौड़ना और भागना पड़ा.

एयरटेल ने सबसे पहले लॉन्च की थी 4G सर्विस

मालूम हो कि भारत में 4जी की लॉन्चिंग सबसे पहले एयरटेल ने की थी. उस वक्त 4जी के प्लान महंगे थे और इसे यूज करना सबके वश की बात नहीं थी. लेकिन जियो ने टेलिकॉम इंडडस्ट्री में आते ही सबकुछ बदल दिया. उसने शुरुआत में लोगों को फ्री में 4जी सर्विस दी. इसके बाद काफी कम दामों में इसे लोगों को तक पहुंचाया. इसे देखते हुए बाकी कंपनियों को भी अपने 4जी प्लान के दाम घटाने पड़े. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news