सुप्रीम कोर्ट पहुंची पेट्रोल- डीजल के दाम घटाने वाली याचिका, जानिए क्या मिला जवाब
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट पहुंची पेट्रोल- डीजल के दाम घटाने वाली याचिका, जानिए क्या मिला जवाब

पिछले कई महीनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol - Diesel Price) का मुद्दा लेकर एक याचिकाकर्ता सीधे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ही पहुंच गया.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती करने से संबंधित एक याचिका आज सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई. पिछले कई महीनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol - Diesel Price) का मुद्दा लेकर एक याचिकाकर्ता सीधे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ही पहुंच गया. 

  1. पेट्रोल- डीजल के बढ़ते भाव का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट
  2. जानिए क्या कहा कोर्ट ने
  3. पिछले कई महीनों से बढ़ रहे हैं पेट्रोल और डीजल के दाम

ये मिला कोर्ट से जवाब
मामला सामने आते ही सुप्रीम कोर्ट ने वकील और याचिकाकर्ता, दोनों को ही कड़ी फटकार लगाई है. जस्टिस रोहिंटन नरीमन ने वकील से कहा- अगर आप पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कटौती से संबंधित इस याचिका पर बहस करेंगे तो हम याचिकाकर्ता पर भारी हर्जाना लगाएंगे. हालांकि कोर्ट के इस कड़े रुख को देखते हुए याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि मैं जानता हूं कि यह आर्थिक नीति का मामला है. याचिकाकर्ता, देश में बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों का मामला सिर्फ अदालत के नोटिस में लाना चाहता था. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया.

ये भी पढ़ें: आपके PF पर मिलने वाला ब्याज बढ़ेगा या घटेगा? कल हो सकती है चर्चा

Petrol and diesel prices today: बताते चलें कि पेट्रोलियम कंपनियों ने मंगलवार को तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल (Petrol Price) का भाव 82.08 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर है. डीजल (Diesel Price) का भाव भी बिना बदलाव के 73.16 रुपए प्रति लीटर है. सोमवार को डीजल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की गई थी. वहीं, पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ था.

 

Trending news