Gautam Adani: अडानी एंटरप्राइजेज का खुल गया FPO, 31 जनवरी तक लगा सकते हैं पैसा, चेक करें डिटेल्स
Advertisement

Gautam Adani: अडानी एंटरप्राइजेज का खुल गया FPO, 31 जनवरी तक लगा सकते हैं पैसा, चेक करें डिटेल्स

Gautam Adani News: आज से अडानी एंटरप्राइजेज (adani enterprises) का एफपीओ ओपन हो गया है. कंपनी का एफपीओ आज प्राइमरी मार्केट में आ गया है. इस एफपीओ के जरिए कंपनी 20,000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. 

Gautam Adani: अडानी एंटरप्राइजेज का खुल गया FPO, 31 जनवरी तक लगा सकते हैं पैसा, चेक करें डिटेल्स

Adani Enterprises FPO: आज से अडानी एंटरप्राइजेज (adani enterprises) का एफपीओ ओपन हो गया है. कंपनी का एफपीओ आज प्राइमरी मार्केट में आ गया है. इस एफपीओ के जरिए कंपनी 20,000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) के लिए आप आज यानी 27 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक के लिए बोली लगा सकते हैं. आज बाजार में अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर्स की बात की जाए तो वह 3405 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. 

ग्रे मार्केट में क्या है भाव?
अडानी का एफपीओ 27 जनवरी को खुलेगा और 31 जनवरी को बंद होगा. एफपीओ के तहत कंपनी ने 3112 से 3276 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया है. कंपनी का एफपीओ ग्रे मार्केट में 45 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. लोअर बैंड पर कंपनी के शेयर पर 13.5 फीसदी का डिस्काउंट मिल रहा है. वहीं, रिटेल निवेशकों को 64 रुपये का अलग से डिस्काउंट दिया जाएगा. 

कहां होगा पैसे का इस्तेमाल?
आपको बता दें एफपीओ से मिले 20,000 करोड़ रुपये में से 10,869 करोड़ रुपये का इस्तेमाल हरित हाइड्रोजन परियोजनाओं, मौजूदा हवाई अड्डों के विकास और नए एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए किया जाएगा. इसके अलावा 4,165 करोड़ रुपये से हवाई अड्डों, सड़क और सौर परियोजना क्षेत्र की अनुषंगी कंपनियों द्वारा लिए गए कर्ज को चुकाया जाएगा.

35 फीसदी कोटा कर सकती है रिजर्व
बता दें कंपनी पार्शियली पेड बेसिस पर शेयर्स जारी करेगी जिन भी रिटेल निवेशकों को एफपीओ में शेयर्स मिलेंगे उनसे कंपनी दो या तीन किस्तों में रकम देने को कह सकती है. एफपीओ में 35 फीसदी कोटा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखा जाएगा.  

कब हो सकती है लिस्टिंग और अलॉटमेंट
शेयरों के अलॉटमेंट की बात की जाए तो 3 फरवरी को शेयरों का आवंटन किया जा सकता है. वहीं, लिस्टिंग की तारीख की बात की जाए तो वह 8 फरवरी को हो सकती है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news