Adani Family ने इस सीमेंट कंपनी में बढ़ाई हिस्सेदारी, शेयर्स बन गए रॉकेट
Advertisement

Adani Family ने इस सीमेंट कंपनी में बढ़ाई हिस्सेदारी, शेयर्स बन गए रॉकेट

Ambuja Cement Update: अडानी परिवार (Adani Family) की तरफ से खबर आ रही है कि उन्होंने अंबुजा सीमेंट्स में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ा दिया है. अडानी परिवार ने अंबुजा सीमेंट्स में 6,661 करोड़ रुपये के निवेश की जानकारी दी है.

Adani Family ने इस सीमेंट कंपनी में बढ़ाई हिस्सेदारी, शेयर्स बन गए रॉकेट

Ambuja Cements Share Price: आज तेजी वाले मार्केट में अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cements) के शेयरों में तेजी देखने को मिल ही है. अडानी परिवार (Adani Family) की तरफ से खबर आ रही है कि उन्होंने अंबुजा सीमेंट्स में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ा दिया है. अडानी परिवार ने अंबुजा सीमेंट्स में 6,661 करोड़ रुपये के निवेश की जानकारी दी है. इस खरीदारी के बाद में दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 3.6 फीसदी बढ़ जाएगी.

आपको बता दें इस डील के बाज में अडानी ग्रुप की अंबुजा सीमेंट में हिस्सेदारी बढ़कर 66.7 फीसदी हो गई है. उद्योगपति गौतम अडाणी के स्वामित्व वाली कंपनी अंबुजा सीमेंट्स के एक बयान में कहा गया है कि यह निवेश अडानी ग्रुप के सीमेंट व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण होगा. 

अंबुजा सीमेंट के शेयरों में तेजी

अंबुजा सीमेंट के शेयर्स की बात की जाए तो इसमें भी तेजी देखने को मिल रही है. आज कंपनी के स्टॉक 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. अभी शेयर 612.35 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इस स्टॉक ने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 44.16 फीसदी का रिटर्न दिया है. अंबुजा सीमेंट का 52 हफ्ते का हाई 625.00 रुपये है.

2028 तक बढ़ेही कैपेसिटी

इसकी साल 2028 तक अपनी क्षमता 14 करोड़ टन प्रति वर्ष तक बढ़ाने की योजना है. इससे पहले अक्टूबर 2022 में निदेशक मंडल द्वारा अप्रूव्ड वारंट जारी करने के लिए प्रवर्तक अडानी परिवार ने कंपनी में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश किया गया था. 

अंबुजा सीमेंट्स के पास एक अन्य सीमेंट कंपनी एसीसी लिमिटेड में भी हिस्सेदारी है. कंपनी ने बयान में कहा है कि इससे अडानी परिवार की कंपनी में हिस्सेदारी 3.6 फीसदी बढ़कर कुल 66.7 फीसदी हो गई है. 

कंपनी के CEO ने क्या कहा?

अंबुजा सीमेंट्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अजय कपूर ने कहा कि यह निवेश तेजी से विकास, पूंजी प्रबंधन पहल समेत कई तरह से आगे बढञने में मदद करेगा. उन्होंने कहा है कि यह बिजनेस मॉडल में दृढ़ विश्वास का प्रमाण है, बल्कि हमारे हितधारकों के लिए दीर्घकालिक टिकाऊ मूल्य सृजन प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी मजबूत करता है. यह हमें अपने विकास में तेजी लाने तथा परिचालन में सुधार जारी रखने आदि के वास्ते नए मानक स्थापित करने के लिए प्रेरित करेगा.

इनपुट - भाषा एजेंसी 

Trending news