Adani Group को जिसका इंतजार था वो खुशखबरी आ गई! इस बात से मिली थोड़ी राहत
Advertisement
trendingNow11560661

Adani Group को जिसका इंतजार था वो खुशखबरी आ गई! इस बात से मिली थोड़ी राहत

Adani Share Price: अडानी ग्रुप की कई कंपनियों के शेयर लगातार लोअर सर्किट लगा रहे हैं. इसके कारण अडानी ग्रुप की मार्केट वैल्यू में काफी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि इस बीच अडानी ग्रुप को लेकर एक राहत भरी जानकारी सामने आई है.

Adani Group को जिसका इंतजार था वो खुशखबरी आ गई! इस बात से मिली थोड़ी राहत

Adani Transmission: हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट सामने आने के बाद गौतम अडानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अडानी ग्रुप की कई कंपनियों के शेयर लगातार लोअर सर्किट लगा रहे हैं. इसके कारण अडानी ग्रुप की मार्केट वैल्यू में काफी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि इस बीच अडानी ग्रुप को लेकर एक राहत भरी जानकारी सामने आई है. दरअसल, अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन ने अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं और इन नतीजों को देखा जाए तो अडानी ट्रांसमिशन ने शानदार मुनाफा दर्ज किया है.

अडाणी ट्रांसमिशन
अडाणी ट्रांसमिशन ने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. इन नतीजों में अडानी ट्रांसमिशन का मुनाफा 73 फीसदी बढ़ा है. अडाणी ग्रुप की कंपनी अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) का एकीकृत नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में लगभग 73 प्रतिशत की बढ़त के साथ 478 करोड़ रुपये हो गया है. एकबारगी आय और राजस्व बढ़ने से कंपनी के प्रॉफिट में भी इजाफा हुआ है.

अडानी ग्रुप
वहीं इससे पहले कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की दिसंबर तिमाही में 277 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था. इस दौरान एटीएल की एकीकृत इनकम भी 2,623 करोड़ रुपये से बढ़कर 3,037 करोड़ रुपये हो गई है. बता दें कि अडानी ट्रांसमिशन देश की सबसे बड़ी निजी ट्रांसमिशन कंपनी है. भारत के 13 राज्यों में इस कंपनी का कारोबार मौजूद है. वहीं सोमवार को कंपनी का शेयर लोअर सर्किट पर बंद हुआ.

अडाणी ट्रांसमिशन शेयर प्राइज
अडाणी ट्रांसमिशन के शेयर प्राइज में पिछले कई दिनों से लोअर सर्किट लगा हुआ है. सोमवार 6 फरवरी को भी अडाणी ट्रांसमिशन के शेयर में लोअर सर्किट देखने को मिला. अडाणी ट्रांसमिशन का शेयर एनएसई पर 10 फीसदी लोअर सर्किट के साथ 139.60 अंक गिरकर 1256.45 के स्तर पर बंद हुआ. शेयर का 52 वीक हाई प्राइज 4236.75 रुपये है. वहीं इसका 52 वीक लो प्राइज 1256.45 रुपये है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news