Adani Group: अडानी को लगा एक और झटका, घट गया इस कंपनी का मुनाफा, अब आगे क्या होगा?
Advertisement
trendingNow11678941

Adani Group: अडानी को लगा एक और झटका, घट गया इस कंपनी का मुनाफा, अब आगे क्या होगा?

Adani Share Price: अडानी विल्मर के तिमाही नतीजों में इस बार मुनाफा काफी घट गया है. जिसका असर भी कंपनी पर पड़ा है. वहीं अडानी विल्मर के मुनाफे में कोई छोटी-बड़ी गिरावट नहीं बल्कि 50 फीसदी से भी ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है.

Adani Group: अडानी को लगा एक और झटका, घट गया इस कंपनी का मुनाफा, अब आगे क्या होगा?

Adani Share: अडानी ग्रुप के कारोबार में पिछले कुछ महीने से काफी हलचल देखने को मिल रही है. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद से ही अडानी ग्रुप को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. अडानी ग्रुप की मार्केट वैल्यू में भी पिछले दो महीनों से काफी कमी हुई है. वहीं अब अडानी ग्रुप के तिमाही नतीजे भी काफी प्रभावित होते हुए दिखाई दे रहे हैं. अब अडानी ग्रुप की एक कंपनी के मुनाफे में भारी गिरावट आई है. जिससे कंपनी को तगड़ा झटका लगा है.

अडानी विल्मर में गिरावट
दरअसल, हम जिस कंपनी की बात कर रहे हैं वो अडानी विल्मर है. अडानी विल्मर के तिमाही नतीजों में इस बार मुनाफा काफी घट गया है. जिसका असर भी कंपनी पर पड़ा है. वहीं अडानी विल्मर के मुनाफे में कोई छोटी-बड़ी गिरावट नहीं बल्कि 50 फीसदी से भी ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. खाद्य तेल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अडानी विल्मर का बीते वित्त वर्ष की मार्च में समाप्त चौथी तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 60 प्रतिशत घटकर 93.61 करोड़ रुपये रह गया है.

आमदनी घटी
आमदनी घटने से कंपनी का मुनाफा भी नीचे आया है. इससे पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही में कंपनी ने 234.29 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय घटकर 13,945.02 करोड़ रुपये रह गई, जो एक साल पहले समान तिमाही में 14,979.83 करोड़ रुपये थी.

खाद्य उत्पाद बेचती है कंपनी
पूरे वित्त वर्ष 2022-23 में अडानी विल्मर का शुद्ध लाभ 803.73 करोड़ रुपये से घटकर 582.12 करोड़ रुपये रह गया. हालांकि, वित्त वर्ष के दौरान कंपनी की आय बढ़कर 58,446.16 करोड़ रुपये हो गई. 2021-22 में यह आंकड़ा 54,327.16 करोड़ रुपये था. अडानी विल्मर फॉर्च्यून ब्रांड के तहत खाद्य तेल बेचती है. इसके अलावा कंपनी चावल और चीनी जैसे अन्य खाद्य उत्पाद भी बेचती है.

जरूर पढ़ें:                                                                                                                                                                                                                                                                                       

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
बैंकों ने बढ़ाई ब्‍याज दर, होम लोन लेने वालों ने बनाया र‍िकॉर्ड; जान‍िए क्‍या है यह? Swiggy से खाना मंगाने वालों को झटका! अब ग्राहकों को देना होगा यह एक्‍सट्रा चार्ज
PM Kisan पर केंद्रीय कृष‍ि मंत्री ने की ऐसी घोषणा, सुनकर खुशी से उछल पड़े देश के सभी क‍िसान Tax Payers पर मेहरबान हुईं व‍ित्‍त मंत्री, आ गया नया स‍िस्‍टम; टैक्‍स चोरी की तो पकड़े जाओगे
Adani Group पर अभी नहीं आएगी SEBI की र‍िपोर्ट, अदालत में की यह अपील Q4 Result: इन दो बैंक को हुआ तगड़ा मुनाफा, अकाउंट है तो फटाफट जानें ये अपडेट
Income Tax: सरकार ने कर दिया ऐलान, ITR भरते वक्त इन फॉर्म का रखें ध्यान, एक गलती पड़ेगी भारी Pension News: पेंशनर्स की हुई बल्ले-बल्ले, बढ़ गई पेंशन, हर महीने एक्स्ट्रा मिलेंगे 23,300 रुपये!

Trending news