Adani Wilmar: अडानी व‍िल्‍मर इस कंपनी में खरीदेगी 67 प्रतिशत हिस्सेदारी, शेयर में आई तेजी
Advertisement
trendingNow12332822

Adani Wilmar: अडानी व‍िल्‍मर इस कंपनी में खरीदेगी 67 प्रतिशत हिस्सेदारी, शेयर में आई तेजी

Gautam Adani: देश के दूसरे सबसे अमीर शख्‍स गौतम अडानी के नेतृत्‍व वाले ग्रुप की कंपनी अडानी व‍िल्‍मर, ओमकार केमिकल्स में 67 प्रतिशत की ह‍िस्‍सेदारी खरीदने के ल‍िए तैयार है. अध‍िग्रहण की प्रक्र‍िया के आने वाले तीन से चार महीने में पूरा होने की संभावना है. इस खबर के बाद कंपनी के शेयर में तेजी देखी जा रही है. 

Adani Wilmar: अडानी व‍िल्‍मर इस कंपनी में खरीदेगी 67 प्रतिशत हिस्सेदारी, शेयर में आई तेजी

Adani Wilmar Share Price: अडानी ग्रुप की द‍िग्‍गज कंपनी अडानी व‍िल्‍मर के शेयर में हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी तेजी देखने को म‍िली. शुक्रवार सुबह को शेयर 5  रुपये की तेजी के साथ 339 रुपये पर खुला. कारोबारी सत्र के दौरान यह 342.75 रुपये के हाई लेवल तक गया. शेयर में तेजी का कारण प्रमुख खाद्य तेल कंपनी अदाडी विल्मर ल‍िमिटेड 56 करोड़ रुपये के कारोबारी मूल्य पर ओमकार केमिकल्स इंडस्ट्रीज में 67 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगी. अडानी व‍िल्‍मर, अडानी ग्रुप और सिंगापुर के विल्मर ग्रुप का एक संयुक्त उद्यम है.

सबसे बड़ी उपभोक्ता खाद्य कंपनियों में शामिल है अडानी व‍िल्‍मर

यह भारत की सबसे बड़ी उपभोक्ता खाद्य कंपनियों में शामिल है. कंपनी के पास विविधता भरा उत्पाद पोर्टफोलियो है, जिसमें खाद्य तेल, गेहूं का आटा, चावल, दालें, चना आटा (बेसन) और चीनी सहित अधिकांश घरेलू उत्पाद शामिल हैं. अडानी विल्मर ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को बताया कि उसने एक विशेष रसायन कंपनी ओमकार केमिकल्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट ल‍िम‍िटेड में 67 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए शेयर खरीद समझौता किया है.

अडानी व‍िल्‍मर की तरफ से यह अधिग्रहण तीन-चार महीने में पूरा होने की उम्मीद है. ओमकार केमिकल्स गुजरात के पनोली में एक विनिर्माण संयंत्र संचालित करती है. अदाणी विल्मर के मुख्य परिचालन अधिकारी सौमिन शेठ ने कहा कि इस अधिग्रहण से कंपनी को ग्राहकों की आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने में मदद मिलेगी.

Trending news