SBI के बाद अब Bank of Baroda ने भी दिया झटका, की ब्याज़ दरों में कटौती
Advertisement
trendingNow1335536

SBI के बाद अब Bank of Baroda ने भी दिया झटका, की ब्याज़ दरों में कटौती

बचत खाते पर ब्याज दर घटाने के भारतीय स्टेट बैंक के फैसले के बाद अब दूसरे बैंक भी इसी रास्ते पर चलने लगे हैं.बैंक ऑफ बड़ौदा ने 50 लाख रुपये तक की जमाराशियों पर ब्याज दर आधा फीसद घटाकर 3.5 फीसद कर दिया है.शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा कि 5 अगस्त से दो स्तरीय बचत बैंक ब्याज दरें लागू करने का फैसला किया गया है. 5 अगस्‍त से बैंक में बचत खाता रखने वाले ग्राहकों को 50 लाख रुपए तक की जमा पर सालाना चार के बजाय 3.50 प्रतिशत ब्याज मिलेगा.

इससे पहले एसबीआई ने 31 जुलाई को बचत खातों में एक करोड़ रुपए तक की जमा पर ब्याज दर चार से घटाकर 3.50 प्रतिशत की थी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: बचत खाते पर ब्याज दर घटाने के भारतीय स्टेट बैंक के फैसले के बाद अब दूसरे बैंक भी इसी रास्ते पर चलने लगे हैं.बैंक ऑफ बड़ौदा ने 50 लाख रुपये तक की जमाराशियों पर ब्याज दर आधा फीसद घटाकर 3.5 फीसद कर दिया है.शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा कि 5 अगस्त से दो स्तरीय बचत बैंक ब्याज दरें लागू करने का फैसला किया गया है. 5 अगस्‍त से बैंक में बचत खाता रखने वाले ग्राहकों को 50 लाख रुपए तक की जमा पर सालाना चार के बजाय 3.50 प्रतिशत ब्याज मिलेगा.

हालांकि, 50 लाख रुपए से अधिक की जमा पर ग्राहकों को चार प्रतिशत ब्याज मिलता रहेगा.इससे पहले एसबीआई ने 31 जुलाई को बचत खातों में एक करोड़ रुपए तक की जमा पर ब्याज दर चार से घटाकर 3.50 प्रतिशत की थी. हालांकि एसबीआई बचत खातों में एक करोड़ रुपए या इससे अधिक की जमा पर 4 प्रतिशत ब्‍याज का ही भुगतान करेगी.

और पढ़ें- SBI के इन खाता धारकों को नहीं है मिनिमम बैलेंस रखने की जरूरत 

जल्‍द ही अन्‍य बैंक भी ब्‍याज दर में कटौती की घोषणा करेंगे. हालांकि प्राइवेट सेक्‍टर बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने बचत खातों पर ब्‍याज दर में किसी भी प्रकार की कटौती से इनकार किया है.

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की तरफ से बचत खातों पर ब्याज की दर में कटौती की घोषणा के विपरीत कोटक महिंद्रा ने अपनी दरों को छह फीसद पर ही बनाए रखने की घोषणा की है.

Trending news