Air India: फ्लाइट से सफर करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, टाटा की एयर इंड‍िया ने क‍िया य‍ह बदलाव
Advertisement
trendingNow11379238

Air India: फ्लाइट से सफर करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, टाटा की एयर इंड‍िया ने क‍िया य‍ह बदलाव

Flight Menu: एयर इंड‍िया के अनुसार यात्रियों के लिए यह मेन्यू एक अक्टूबर से लागू कर द‍िया गया है. कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि नए मेन्यू में ऐसे विकल्प मौजूद हैं, जिनमें यात्रियों के ल‍िए स्वाद के साथ सेहत का भी ध्यान रखा गया है.

Air India: फ्लाइट से सफर करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, टाटा की एयर इंड‍िया ने क‍िया य‍ह बदलाव

Air India Food Menu: अगर आप भी अक्‍सर फ्लाइट से सफर करते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, टाटा ग्रुप (Tata Group) के स्वामित्व वाली एयर इंडिया (Air India) ने फेस्‍ट‍िव सीजन की शुरुआत में घरेलू उड़ानों में यात्रियों के खाने-पीने के लिए नया 'मेन्यू' पेश किया है. इस साल जनवरी में टाटा ग्रुप की तरफ से एयर इंड‍िया का अधिग्रहण क‍िए जाने के बाद घाटे में चल रही एयरलाइन सर्व‍िस में सुधार, बेड़े का विस्तार और तेजी से बढ़ते घरेलू विमानन क्षेत्र (Domestic Aviation Sector) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के प्रयास कर रही है.

एक अक्टूबर से लागू क‍िया गया नया मेन्‍यू
एयर इंडिया की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि नए मेन्यू में स्वादिष्ट भोजन, खाने से पहले खाये जाने वाला ‘ऐपेटाइजर’ और मीठे में खाये जाने वाला डेजर्ट शामिल है. ये चीजें भारत के स्थानीय खान-पान की वस्तुओं को दर्शाती हैं. एयर इंड‍िया के अनुसार यात्रियों के लिए यह मेन्यू एक अक्टूबर से लागू कर द‍िया गया है. कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि नए मेन्यू में ऐसे विकल्प मौजूद हैं, जिनमें यात्रियों के ल‍िए स्वाद के साथ सेहत का भी ध्यान रखा गया है.

ट‍िकट बुक‍िंग के समय बुक करें खाना
इस सुव‍िधा के शुरू होने के साथ ही आप बुक‍िंग के समय अपने पसंदीदा भोजन को स‍िलेक्‍ट कर सकते हैं. एयर इंड‍िया की तरफ से बताया गया क‍ि प्रत्येक भोजन को स्वच्छता और गुणवत्ता के उच्चतम मानकों के साथ तैयार किया जाता है. बिजनेस क्लास के यात्री शुगर-फ्री डार्क चॉकलेट ओटमील मफिन, चीस और ट्रफल ऑयल स्क्रैम्बल्ड एग विथ चिव्स, मस्टर्ड क्रीम कोटेड चिकन सॉसेज आदि का आनंद ले सकते हैं.

नाश्ते के लिए आलू पराठा, मेदु वड़ा और पोडी इडली जैसे भारतीय व्यंजनों के साथ, दोपहर के भोजन के लिए मछली करी, चिकन चेट्टीनाड, आलू पोडिमा आदि के साथ उपलब्ध हैं. एयरलाइन चिकन 65, ग्रिल्ड स्लाईस्ड पेस्टो चिकन सैंडविच, मुंबई बटाटावड़ा की चाय भी परोसेगी.

इकोनॉमी क्लास के ग्राहकों को दोपहर के भोजन के लिए पनीर मशरूम ऑमलेट, सूखे जीरा आलू वेजेस, गार्लिक टॉस्ड पालक और नाश्ते के लिए मकई के चयन से प्रसन्न होंगे. इसके बाद स्वादिष्ट सब्जी बिरयानी, मालाबारचिकन करी और मिश्रित सब्जी परोसी जाएगी. यात्रियों को चाय के लिए वेजिटेबल फ्राइड नूडल्स, चिली चिकन और ब्लूबेरी वनीला पेस्ट्री, कॉफी ट्रफल स्लाइस का आनंद मिलेगा. (इनपुट एजेंसी से भी)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news