close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एयर इंडिया पर अहम बैठक आज, 100 फीसदी निवेश के लिए आगे बढ़ सकती है सरकार

Air India : एयर इंडिया (Air India) में विनिवेश को लेकर गुरुवार को अहम बैठक होगी. सरकार दूसरी बार राष्ट्रीय एयरलाइन एयर इंडिया विनिवेश के लिए जरूरी कदमों पर चर्चा करेगी.

एयर इंडिया पर अहम बैठक आज, 100 फीसदी निवेश के लिए आगे बढ़ सकती है सरकार

नई दिल्ली : एयर इंडिया (Air India) में विनिवेश को लेकर गुरुवार को अहम बैठक होगी. सरकार दूसरी बार राष्ट्रीय एयरलाइन एयर इंडिया विनिवेश के लिए जरूरी कदमों पर चर्चा करेगी. इस बैठक का मकसद एयर इंडिया पर लदे भारी भरकम कर्ज से निबटना होगा. सूत्रों के अनुसार दूसरी कोशिश में सरकार एयर इंडिया के 100 फीसदी विनिवेश के लिए आगे बढ़ेगी. यह भी उम्मीद है कि सरकार एयर इंडिया के करीब 58,000 करोड़ रुपये के कर्ज को अपने ऊपर ले सकती है.

पहले भी सरकार ने कर्ज का बोझ हल्का किया
आपकों बता दे कि सरकार ने 58,000 करोड़ रुपये में से पहले ही करीब 29,000 करोड़ रुपये स्पेशल पर्पस व्हीकल यानी (SPV) को ट्रांसफर कर कर्ज़ के बोझ को हल्का किया है. आगे भी सरकार बिना कर्ज के एयर इंडिया को बेचने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट जारी कर सकती है. सूत्रों का कहना है सरकार अगले एक महीने में एयर इंडिया को लेकर एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट जारी कर सकती है.

इससे पहले सरकार एयर इंडिया विनिवेश को अगली कैबिनेट बैठक में मंजूरी के लिए ले जा सकती है. गृह मंत्री अमित शाह एयर इंडिया विनिवेश के लिए गठित अल्टरनेटिव मैकेनिज्म एयर इंडिया स्पेसिफिक अल्टरनेटिव मैकेनिज्म (AIASAM) के अध्यक्ष हैं.