10वीं पास युवाओं से एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ने मांगे आवेदन
Advertisement

10वीं पास युवाओं से एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ने मांगे आवेदन

एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने 84 पदों पर नियुक्तियां करने लिए आवेदन मंगाए हैं. जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस) के पदों पर ये सभी रिक्तियां नॉर्दर्न रीजन के लिए हैं. 84 पदों में से 43 पद अनारक्षित हैं.

10वीं पास युवाओं से एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ने मांगे आवेदन

नई दिल्ली : एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने 84 पदों पर नियुक्तियां करने लिए आवेदन मंगाए हैं. जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस) के पदों पर ये सभी रिक्तियां नॉर्दर्न रीजन के लिए हैं. 84 पदों में से 43 पद अनारक्षित हैं. इन पदों पर दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और मध्यप्रदेश के मूल निवासी ही आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक अभ्यर्थी 14 अक्टूबर 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पदों से संबंधित योग्यता, वेतनमान और आयु आदि की जानकारी के लिए आगे पढ़ें...

  1. 14 अक्टूबर तक जमा करें आवेदन
  2. 16 अक्टूबर तक जमा करनी होगी शुल्क
  3. 84 में से 43 पद अनारक्षित वर्ग के लिए

योग्यता
आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो. साथ ही न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ मेकेनिकल/ ऑटोमोबाइल/ फायर इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा किया हो. या न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन के योग्य हैं. इसके अलावा उम्मीदवार के पास भारी वाहन चलाने का लाइसेंस होना चाहिए.

यह भी पढ़ें : यूपी 100 में बंपर वेकेंसी, इन पदों पर होंगी 4493 भर्तियां

आयु
अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष से ज्यादा न हो. अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवार को 12,500 से 28,500 रुपये का वेतनमान दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया
योग्य उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट, डाक्युमेंट वेरिफिकेशन,मेडिकल फिटनेस टेस्ट और ड्राइविंग टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा. ऑनलाइन कंप्यूटर टेस्ट में प्राप्त अंकों और ट्रेड टेस्ट के आधार पर अंतिम रूप से अभ्यर्थी का चयन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : इंडियन एयरफोर्स ने 12वीं पास अभ्‍यर्थियों से मंगाए आवेदन, ऐसे भरें फॉर्म

आवेदन शुल्क
अनारक्षित और ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क है. एससी/ एसटी, महिलाओं और पूर्व सैनिकों को शुल्क से छूट मिलेगी. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

आवेदन प्रक्रिया
एएआई की वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं. यहां होमपेज बाईं ओर दिए गए करियर्स ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां रिक्रूटमेंट डेशबोर्ड के तहत रिक्रूटमेंट टू द पोस्ट ऑफ जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस).... के सामने दिए लिंक पर क्लिक करें. यहां दिए गए निर्देशों के अनुसार क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन करें. आवेदन के दो चरण पूरा करने के बाद तीसरे चरण में आवेदन शुल्क जमा करें. भुगतान का लिंक ऑनलाइन एप्लीकेशन के जमा होने के 24 घंटे बाद सक्रिय होगा. भुगतान स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्टेट बैंक कलेक्ट सिस्टम के जरिए करें.

अंतिम तिथि
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर (रात 11:59 बजे तक) है. वहीं आप ऑनलाइन माध्यम से शुल्क का भुगतान 16 अक्टूबर (रात 11:59 बजे तक) तक की सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप संस्थान के टोल फ्री नंबर 18002660793 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

Trending news