Allahabad Bank के खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, Indian Bank में विलय के बाद आज से नए नियम लागू
Advertisement

Allahabad Bank के खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, Indian Bank में विलय के बाद आज से नए नियम लागू

 इलाहाबाद बैंक के ग्राहकों के लिए आज से बड़ा बदलाव हो गया है. इंडियन बैंक में मर्जर के बाद से जो नए नियम बनाए गए थे उन्हें आज से लागू कर दिया गया है. अगर आपका भी इलाहाबाद बैंक में खाता था तो आप भी इंडियन बैंक की नजदीकी शाखा में जाकर संपर्क कर सकते हैं.

इलाहाबाद बैंक के ग्राहकों के लिए नए नियम

दिल्ली: बैंक मर्जर के बाद अब देश में चुनिंदा 4 बैंक ही बचे हैं. ऐसे में उन बैंक के ग्राहकों के लिए बदलाव का दौर शुरू हो गया है जिनके बैंक का दूसरी बैंक में विलय हो गया था. इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में विलय हुआ था जिसके बाद आज से नए नियम लागू हो गए हैं. अब ग्राहकों को मनी ट्रांसफर के लिए नए IFSC कोड का इस्तेमाल करना होगा.

  1. ध्यान दें इलाहाबाद बैंक के ग्राहक
  2. आज से नए नियम हो गए हैं लागू
  3. फंड ट्रांसफर के लिए नया IFSC कोड जरूरी

जान लीजिए नए नियम

ऑनलाइन बैंकिंग के लिए इलाहाबाद बैंक के खाताधारकों को अब indoASIS ऐप डाउनलोड करना होगा. आज सुबह 9  बजे से  इसक इस्तेमाल शुरू कर दिया गया है. इसके अलावा इलाहाबाद बैंक के खाताधारकों के आईएफएससी कोड, मोबाइल बैंकिंग एप, चेक बुक और पासबुक में किया गया बदलाव आज से लागू हो गया है. ग्राहकों को कोई परेशानी न हो इस वजह से इलाहाबाद बैंक ने पहले ही सभी खाताधारकों से नए बदलाव को अपनाने की अपील की थी. दरअसल 1 अप्रैल 2020 से इलाहाबाद बैंक का Indian Bank में मर्जर हो चुका है. जिसके बाद आरटीजीएस (RTGS), एनईएफटी (NEFT), आईएमपीएस (IMPS) के लिए ‘IDIB’ से शुरू होने वाला अपना नया IFSC कोड जानने के लिए ग्राहक अपनी होम ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं या फिर www.indianbank.in/amalgamation पर लॉग इन कर नया IFSC कोड हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा नया आईएफएससी कोड पाने के लिए ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 92688 01962 पर SMS भी कर सकते हैं. 

6 महीने वैलिड रहेगी चेक बुक

भले ही आज से ऑनलाइन बैंकिंग में बदलाव हो गया हो लेकिन इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि आपकी चेक बुक तत्काल प्रभाव से निष्क्रिय (Inactive) हो गई है. इलाहाबाद  बैंक की चेकबुक अगले 6 महीने या फिर चेक खत्म होने तक काम करती रहेगी. चेक बुक के अलावा एटीएम भी पहले की तरह से 6 महीने सक्रिय रहेंगे. इलाहाबाद बैंक के ग्राहक अधिक जानकारी के लिए कस्टमर केयर नंबर 1800-425-00000 पर फोन कर सकते हैं.

VIDEO

ये भी पढ़ें: Gujarat: मंच पर बेहोश होकर गिरे थे सीएम Vijay Rupani, अब जांच में निकले कोरोना पॉजिटिव 

परेशान न हों खातेदार

ग्राहकों को कोई परेशानी न हो इसके लिए  बैंक की तरफ से पूरी सावधानी बरती गई है. इंटरनेट बैंकिंग के लिए http://indianbank.net.in का इस्तेमाल ग्राहक कर सकेंगे. वेबसाइट के जरिए नए नियमों की पूरी जानकारी खातेदारों को मिल जाएगी और ये भी पता चल जाएगा कि पुरानी बैंक से जुड़े हुए कागजात वो कैसे और कहां अपडेट करा सकते हैं.

Trending news