Amazon ने भारत में शुरू किया फूड डिलीवरी कारोबार, इस शहर से की शुरुआत
Advertisement

Amazon ने भारत में शुरू किया फूड डिलीवरी कारोबार, इस शहर से की शुरुआत

 ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन अब भारत में फूड डिलीवरी के कारोबार में भी उतर आई है. कंपनी ने ऐसे वक्त में इस कारोबार को शुरू किया है, जब जोमैटो और स्विगी जैसी कंपनियां अपने यहां से कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन अब भारत में फूड डिलीवरी के कारोबार में भी उतर आई है. कंपनी ने ऐसे वक्त में इस कारोबार को शुरू किया है, जब जोमैटो और स्विगी जैसी कंपनियां अपने यहां से कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं. फिलहाल कंपनी ने अपनी शुरुआत सिलिकॉन वैली के नाम से प्रसिद्ध शहर बेंगलुुरू के चुनिंदा पिनकोड के साथ की है. जल्द ही यह सेवा देश के अन्य शहरों में भी शुरू हो जाएगी. 

  1. शुरुआत में बेंगलुरू के चार पिन कोड में उपलब्ध होगी
  2. 100 से ज्यादा रेस्टोरेंट होंगे कवर
  3. जमैटो और स्विगी जैसे कंपनियों के सामने मुख्य चुनौती होगी

100 से ज्यादा रेस्टोरेंट होंगे कवर
यह सेवा शुरुआत में बेंगलुरू के चार पिन कोड में उपलब्ध होगी और 100 से ज्यादा रेस्टोरेंट को कवर करेगी. इनमें Box8, Chai point, Chaayos, Faasos, Mad Over Donuts जैसे आउटलेट के साथ Radisson और Marriott जैसी होटल चेन के रेस्टोरेंट भी शामिल होंगे. कोई भी व्यक्ति अमेजन ऐप के जरिए ऑर्डर कर सकता है लेकिन यह विकल्प वर्तमान में इन 4 पिन कोड वाले ग्राहकों को ही दिखेगा.यह चार पिनकोड महादेवपुरा, मराथल्ली, व्हाइटफील्ड और बैलांडूर के हैं. 

अमेजन की एंट्री से जमैटो और स्विगी जैसे कंपनियों के सामने मुख्य चुनौती होगी. अभी भारत में फूड डिलिवरी बाजार में इन दोनों कंपनियों का ही दबदबा है. अमेजन के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि ग्राहक चुने गए लोकल रेस्टोरेंट और क्लाउड किचन से ऑर्डर कर पाएंगे जो कंपनी के उच्च सुरक्षा मानकों पर खरे उतरेंगे. उन्होंने बताया कि वे सुरक्षा के सबसे ऊंचे मानकों का पालन कर रहे हैं. वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि ग्राहक अच्छे अनुभव के साथ सुरक्षित रहें.

Trending news