iPhone 15 खरीदने से पहले हो जाएं सावधान! इस मामले में लग सकता है झटका
Advertisement
trendingNow11893727

iPhone 15 खरीदने से पहले हो जाएं सावधान! इस मामले में लग सकता है झटका

Apple iPhone 15: देश में आईफोन को लेकर लोगों के बीच काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. लोग आईफोन की खरीद भी कर रहे हैं. हालांकि आईफोन को खरीदने से पहले कुछ जरूरी और अहम बातों के बारे में आपको ध्यान रखने की भी जरूरत है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

iPhone 15 खरीदने से पहले हो जाएं सावधान! इस मामले में लग सकता है झटका

iPhone 15 Price: एप्पल की ओर से आईफोन 15 को लॉन्च कर दिया गया है और अब ऑफलाइन और ऑनलाइन तरीके से भी लोग आईफोन 15 खरीद सकते हैं. आईफोन 15 में इस बार एप्पल की ओर से कई फीचर्स दिए गए हैं. हालांकि आईफोन 15 को खरीदने से पहले लोगों को कुछ खास बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए और सावधान हो जाना चाहिए, वरना लोगों को काफी झटका भी लग सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

महंगा

आईफोन 15 काफी महंगा है. यह बजट फोन की कैटेगरी में नहीं आता है. ऐसे में लोगों को अगर आईफोन 15 खरीदना है तो भारत में आईफओन 15 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है. ऐसे में आईफोन 15 के अलग-अलग मॉडल की कीमत इसके वेरिएंट्स के हिसाब से बढ़ती जाती है. इस कारण यह लोगों की पॉकेट पर काफी असर डाल सकता है और हर किसी के लिए आईफोन 15 खरीदना पॉकेट फ्रेंडली नहीं होगा. ऐसे में लोगों को अपने बजट का ध्यान रखते हुए फैसला लेना चाहिए.

बैटरी लाइफ

महंगे फोन में देखा गया है कि बैटरी लाइफ अच्छी होती है और एक बार चार्ज करने के बाद लंबे वक्त तक लोग फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि दूसरे महंगे फोन की तुलना आईफोन 15 से की जाए तो बैटरी लाइफ उनके मुकाबले ज्यादा बेहतर नहीं है. ऐसे में लोगों को महंगा फोन खरीदकर आईफोन 15 में बैटरी लाइफ से दूसरे फोन की तुलना में कॉम्प्रोमाइज करना पड़ सकता है.

चार्जिंग स्पीड

Apple ने इस बार आईफोन 15 में USB-C पोर्ट दिया है, जिससे कंपनी को लॉन्ग टर्म फायदा मिल सकता है लेकिन इसके कारण चार्जिंग स्पीड में न कोई इजाफा और न कोई सुधार आईफोन 15 में नहीं देखने को मिला है. ऐसे में लोगों को आईफोन 15 की चार्जिंग स्पीड से कॉम्प्रोमाइज करना पड़ सकता है.

Trending news