Silicon Valley के ग्राहकों के ल‍िए अच्‍छी खबर, अश्‍व‍िनी वैष्णव बोले-स्टार्टअप को राहत
Advertisement
trendingNow11609322

Silicon Valley के ग्राहकों के ल‍िए अच्‍छी खबर, अश्‍व‍िनी वैष्णव बोले-स्टार्टअप को राहत

Ashwini Vaishnaw: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने घोषणा की है कि विफल सिलिकन वैली बैंक (SVB) के जमाकर्ता अपनी धनराशि निकाल सकेंगे. इस पूरे मामले में वैष्णव ने कहा, 'एसवीबी (SVB) का समाधान आश्‍वस्‍त करने वाला है. इससे स्टार्टअप को राहत मिलेगी.'

Silicon Valley के ग्राहकों के ल‍िए अच्‍छी खबर, अश्‍व‍िनी वैष्णव बोले-स्टार्टअप को राहत

Silicon Valley Bank: सिलिकन वैली बैंक (SVB) के जमाकर्ताओं के धन की सुरक्षा के लिए अमेरिकी प्रशासन की तरफ से उठाए गए कदमों के बीच सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्णव ने कहा कि एसवीबी (SVB) का समाधान ‘आश्वस्त’ करने वाला है और इससे स्टार्टअप को राहत मिलेगी. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने घोषणा की है कि विफल सिलिकन वैली बैंक (SVB) के जमाकर्ता अपनी धनराशि निकाल सकेंगे. इस पूरे मामले में वैष्णव ने कहा, 'एसवीबी (SVB) का समाधान आश्‍वस्‍त करने वाला है. इससे स्टार्टअप को राहत मिलेगी.’

बैंकिग स‍िस्‍टम में भरोसा बनाए रखने के ल‍िए उठाया कदम
अमेरिका के बड़े बैंक एसवीबी (SVB) के दिवालिया होने के बाद अमेर‍िका ने बैंकिग स‍िस्‍टम में जनता का भरोसा बनाए रखने के ल‍िए कदम उठाया है. अमेरिकी इकोनॉमी को बचाने के मकसद से बाइडन प्रशासन ने घोषणा की कि इस बैंक के जमाकर्ता अपने धन का उपयोग कर सकेंगे. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (FDIC) और केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की अनुशंसा मिलने के साथ ही जमाकर्ताओं के हितों की पूरी तरह से रक्षा करने के ल‍िए मंजूरी दे दी गई है.

एफडीआईसी को कदम उठाने की मंजूरी
राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ हुई बातचीत के बाद वित्त मंत्री जेनेट येलेन ने बैंक का समाधान पूरा करने और जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा के लिए एफडीआईसी को कदम उठाने की मंजूरी दी है. अमेरिका के 16वें सबसे बड़े बैंक सिलिकॉन वैली बैंक को कैलिफोर्निया के वित्तीय सुरक्षा विभाग ने बंद कर दिया था.

वित्तीय सुरक्षा विभाग ने एफडीआईसी (FDIC) को बैंक का समाधानकर्ता नियुक्त किया है. बैंक तब संकट में फंस गया जब वेंचर कैपिटल कंपनियों और उनके द्वारा समर्थित कंपनियों समेत उसके ग्राहकों ने अपनी जमा राशि निकालनी शुरू कर दी. (Input : PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news