80 लाख वाला फ्लैट 52 लाख में...आवास व‍िकास ने सस्‍ते क‍िये फ्लैट, आप भी उठाए फायदा
Advertisement
trendingNow11959738

80 लाख वाला फ्लैट 52 लाख में...आवास व‍िकास ने सस्‍ते क‍िये फ्लैट, आप भी उठाए फायदा

Flat Price Cut: आवास विकास परिषद के सचिव डॉ. नीरज शुक्ला ने बताया कि फ्लैट की कीमत में कटौती उन सभी योजनाओं में लागू है, जिनमें अभी भी फ्लैट ब‍िक्री से बचे हुए हैं. इस कटौती का फायदा उन लोगों को भी म‍िलेगा, जो पहले से ही आवास विकास परिषद से फ्लैट बुक करा चुके हैं.

80 लाख वाला फ्लैट 52 लाख में...आवास व‍िकास ने सस्‍ते क‍िये फ्लैट, आप भी उठाए फायदा

Awas Vikas News: उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की तरफ से फ्लैट खरीदने का मन बना रहे लोगों को बड़ी राहत दी है. परिषद की तरफ से सूबे के  कई शहरों में खाली फ्लैट की कीमत में 20 से 35% तक की कटौती की गई है. इससे लोगों के ल‍िए सपनों का घर खरीदना आसान हो जाएगा. गाजियाबाद की सिद्धार्थ विहार योजना में फ्लैट की कीमत में सबसे ज्‍यादा कटौती की गई है. यहां पर पहले 2 बीएचके फ्लैट 79.50 लाख रुपये में मिल रहा था, ज‍िसकी कीमत कम होकर 51.98 लाख रुपये हो गई है.

डेढ़ करोड़ में पेंट हाउस

इसी तरह 3 बीएचके फ्लैट की कीमत पहले 1.09 करोड़ रुपये थी, जो घटकर एक करोड़ रुपये में मिल रहा है. पेंट हाउस 2.27 करोड़ से घटकर 1.48 करोड़ रुपये में रह गया है. आवास विकास परिषद के सचिव डॉ. नीरज शुक्ला ने बताया कि फ्लैट की कीमत में कटौती उन सभी योजनाओं में लागू है, जिनमें अभी भी फ्लैट ब‍िक्री से बचे हुए हैं. इस कटौती का फायदा उन लोगों को भी म‍िलेगा, जो पहले से ही आवास विकास परिषद से फ्लैट बुक करा चुके हैं. वे अब कम कीमत पर फ्लैट खरीद सकेंगे.

2 BHK फ्लैट की कीमत में 17.5 परसेंट
इस कटौती को करने के पूछे आवास विकास परिषद की बिक्री बढ़ाना और परिषद को राजस्व का फायदा देना है. आगरा की सिकंदरा योजना में आवास विकास की तरफ से 2 बीएचके फ्लैटों की कीमत में 17.5 परसेंट की कटौती की गई है. यहां बने फ्लैटों की कीमत 84 लाख रुपये से घटकर 67.20 लाख रुपये हो गई है. कटौती ग्राउंड फ्लोर के फ्लैट्स पर लागू है. ऊपर के फ्लैट की कीमत 80 लाख से घटाकर 64 लाख रुपये कर दी गई है.

पहले आओ, पहले पाओ की योजना बंद
आवास विकास परिषद ने सभी आवासीय योजनाओं में फ्लैट बिक्री के तरीके में बदलाव किया है. परिषद फ्लैट की बिक्री रज‍िस्‍ट्रेशन के जर‍िये करेगी. पहले आओ, पहले पाओ की योजना बंद कर दी गई है. इसके तहत अलग-अलग शहरों में आवास विकास परिषद के खाली 5000 फ्लैट के लिए लोग 10% रकम जमा करके रज‍िस्‍ट्रेशन करा सकेंगे. ऑनलाइन पंजीकरण की आख‍िरी तारीख 31 दिसंबर, 2023 है.

पंजीकरण के बाद, 60 दिन के अंदर फ्लैट की पूरी कीमत जमा करनी होगी. 60 दिन में पूरा पैसा जमा करने वालों को 5% की एक्‍सट्रा छूट दी जाएगी. 25 या इससे ज्‍यादा फ्लैट बल्क में खरीदने वालों को 5% की अतिरिक्त छूट मिलेगी. यानी बल्क में फ्लैट खरीदने वालों को 10% छूट मिलेगी.

कहां क‍ितने फ्लैट
वसुंधरा में खाली फ्लैट---20
स‍िद्धार्थ व‍िहार में खाली फ्लैट---700
मंडोला में खाली फ्लैट---4000

Trending news