SBI, HDFC के बाद इस बड़े बैंक ने ग्राहकों को दी खुशखबरी! बढ़ाई ब्याज दरें, चेक करें नए रेट्स
Advertisement

SBI, HDFC के बाद इस बड़े बैंक ने ग्राहकों को दी खुशखबरी! बढ़ाई ब्याज दरें, चेक करें नए रेट्स

Axis Bank FD Rates: प‍िछले कुछ द‍िनों से देश के बड़े बैंक लगातार अपने ब्‍याज दरों में इजाफा कर रहे हैं. एसबीआई (SBI) और एचडीएफसी (HDFC) की तर्ज पर प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों में बदलाव कर दिए हैं. आइए जानते हैं नए रेट्स. 

axis bank revises fixed deposit interest rates

नई दिल्ली: Axis Bank FD Rates: एसबीआई (SBI) और एचडीएफसी (HDFC) जैसे बैंकों के बाद प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों में बदलाव कर दिए हैं. दरअसल, पिछले कुछ दिनों में कई सरकारी और निजी बैंकों ने निवेशकों को लुभाने के लिए एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया है. बैंकों की तरफ से व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण से भी तीन साल की एफडी पर टैक्‍स र‍िबेट देने की मांग की जा रही है. ऐक्सिस बैंक के ये बदलाव 5 मार्च से प्रभावी है. बैंक ने 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अलग-अलग अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों में बदलाव किया है. आइए जानते हैं बैंक एक नए रेट्स.

  1. ऐक्सिस बैंक ने बढ़ाया एफडी पर इंटरेस्‍ट
  2. पहले भी कई सरकारी और निजी बैंकों के बढ़े एफडी रेट
  3. 5 मार्च 2022 से प्रभावी हुईं नई दरें

ऐक्सिस बैंक ने बदली एफडी की ब्याज दरें 

ऐक्सिस बैंक की तरफ से किए गए बदलाव के बाद, 18 महीने से लेकर 2 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर ब्याज दर 5.25 फीसदी दिया जाएगा. वहीं 2-3 साल से कम ग्राहकों को 5.40 फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं, लॉन्ग टर्म डिपॉजिट पर 3-5 साल से कम पर भी 5.40 फीसदी ब्याज दर मिलेगा. इसी तरह, 5 से 10 साल की अवधि के लिए ब्याज दर 5.75 फीसदी है. गौरतलब है कि इससे पहले, भारतीय स्टेट बैंक (SBI), एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और केनरा बैंक जैसे बैंकों ने अपनी एफडी ब्याज दरों में संशोधन किया था. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: कर्मचारियों को मिली बड़ी खुशखबरी! DA में हुआ 3% का इजाफा, सरकार ने कर दिया ऐलान

वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी रेट

अब बात करते हैं वरिष्ठ नागरिकों की. वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा पर 2.5 फीसदी से 6.50 फीसदी तक की ब्याज मिलेगी. आइए नजर डालते हैं रेट्स पर. 

बैंक की तरफ से जारी नए रेट्स 

-18 महीने <2 साल- ब्याज दर 5.25%
-2 साल <30 महीने- ब्याज दर 5.40%
-30 महीने <3 साल- ब्याज दर 5.40%
-3 साल <5 साल- ब्याज दर 5.40%
-5 साल से 10 साल- ब्याज दर 5.75%

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news