एक्सिस बैंक ने कुछ संदिग्ध खातों पर लगाई रोक
Advertisement

एक्सिस बैंक ने कुछ संदिग्ध खातों पर लगाई रोक

अपने कुछ कर्मचारियों की अनियमितता से प्रभावित निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने कुछ संदिग्ध खातों पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। बैंक ने कहा है कि उसकी अनुपालन की प्रक्रिया काफी ठोस है। 

एक्सिस बैंक ने कुछ संदिग्ध खातों पर लगाई रोक

नयी दिल्ली: अपने कुछ कर्मचारियों की अनियमितता से प्रभावित निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने कुछ संदिग्ध खातों पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। बैंक ने कहा है कि उसकी अनुपालन की प्रक्रिया काफी ठोस है। 

बैंक ने आगे कहा कि उसने पहले ही वित्तीय खुफिया इकाई के पास संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट (एसटीआर) भेज दी हैं। ऐसे संभावित संदिग्ध खातों की बाद में एजेंसियों द्वारा जांच की जाएगी।

एक्सिस बैंक ने बयान में कहा कि जांच एजेंसियां ने बैंक द्वारा दी गई नकद लेनदेन रिपोर्ट (सीटीआर) और एसटीआर के आधार पर बैंक शाखाओं में छानबीन की है। बैंक में लागू केवाईसी और एएमएल नियमों के अनुरूप बैंक ने ये रिपोर्ट दी हैं। इसके अलावा बैंक ने वित्तीय खुफिया इकाई के समक्ष भी अतिरिक्त एसटीआर दी हैं।

बैंक ने कुछ खातों में लेनदेन को रोकने का भी कदम उठाया है। बयान में कहा गया है, ‘हम यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि बैंक सरकार की नोटबंदी की पहल की सफलता के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही वह सरकार की डिजिटल अर्थव्यवस्था की पहल में भी सहयोग दे रहा है।’

Trending news