ये सरकारी बैंक फ्री में दे रहा है 2 लाख रुपये का बेनिफिट और कई ऑफर, तुरंत उठाएं लाभ
Advertisement

ये सरकारी बैंक फ्री में दे रहा है 2 लाख रुपये का बेनिफिट और कई ऑफर, तुरंत उठाएं लाभ

PNB अपने ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक का मुफ्त इंश्योरेंस के साथ ही कई फायदे दे रहा है. लेकिन इस फायदे के लिए नियम और शर्तें भी हैं. आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप भी बैंक की तरफ से दी जा रही इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. 

Jan Dhan Accounts

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. बैंक आपको कई सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है. PNB अपने ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक का मुफ्त इंश्योरेंस दे रहा है. लेकिन, बैंक यह सुविधा उन्हीं ग्राहकों को दे रही है जिनके पास जन धन अकाउंट (Jan Dhan Accounts) है. इसके अलावा ग्राहक बैंक की और भी कई सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं. आइए जानते हैं इन सुविधाओं के बारे में.

  1. PNB फ्री में दे रहा है 2 लाख रुपये का बेनिफिट
  2. इसके साथ ही बैंक और कई ऑफर दे रहा है 
  3. जानिए आप कैसे इसका लाभ उठा सकते हैं

फ्री में 2 लाख का फायदा

बैंक की ओर से जनधन ग्राहकों को PNB Rupay Jandhan Card की सुविधा दी जा रही है. इस कार्ड पर बैंक ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर की सुविधा दे रहा है. रुपे कार्ड (Rupay Card) से आप अपने खाते से पैसे निकाल सकतें हैं और खरीदारी भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों को न्यू ईयर से पहले मिला तोहफा! सरकार ने किया नए वेतनमान का ऐलान

330 रुपये की वार्षिक किस्त पर 2 लाख का लाभ

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) के लिए सालाना प्रीमियम 330 रुपये है. इस योजना के तहत ग्राहकों को लाइफ कवर मिलता है. इसके तहत डेथ बेनिफिट भी मिलता है. यह रकम आपके बैंक खाते से ईसीएस के जरिए ली जाती है.

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (Pradhan Mantri Suraksha Bima Yojana PMSBY ) काफी कम प्रीमियम में जीवन बीमा देती है. बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से PMSBY एक ऐसी स्कीम है, जिसके तहत सिर्फ 12 रुपये में खाताधारक को 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलता है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO-

LIVE TV

Trending news