जुलाई में बैंक रहेंगे कई दिन बंद, पहले ही निपटा लें अपने जरूरी काम

जुलाई में महीने में भी कई दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. इन में राष्ट्रीय अवकाश के अलावा कई अन्य दिन भी हैं.

जुलाई में बैंक रहेंगे कई दिन बंद, पहले ही  निपटा लें  अपने जरूरी काम

नई दिल्ली: बुधवार से जुलाई का महीना शुरू हो रहा है. ऐसे में ये भी जरूरी है कि अभी से ही लोगों को अपने बैंक से जुड़ी जानकारी मिल जाए ताकि कोई जरूरी काम न रुके. यही वजह है कि हम आपको बता रहे हैं अगले महीने आने वाली छुट्टियां ताकि समय रहते आप अपने काम निपटा लें.

इन दिनों में रहेंगे बैंक बंद
सभी सरकारी और निजी बैंकों में कुछ छुट्टियां अनिवार्य है. महीने में आने वाले सभी रविवार और दूसरे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं. इस हिसाब से 5, 11, 12, 19, 25 और 26 जुलाई को शनिवार और रविवार के कारण बैंकों का अवकाश रहेगा. इसके अलावा 30 या 31 जुलाई को बकरीद का त्यौहार भी आने वाला है. तो कुल मिलाकर अगले महीने लगातार 7 दिन बैंकों में काम बंद रहेगा.

अगस्त महीने में भी होंगे कई त्यौहार
सरकारी कैलेंडर के अनुसार अगस्त महीने में भी बैंक की छुट्टियां हैं. अगस्त महीने में रक्षा बंधन और कृष्ण जन्माष्टमी के त्यौहार भी हैं. 

ये भी पढ़ें- COVID19: बचाव के लिए फेस शिल्ड कितना सुरक्षित है? यहां जानें वो बातें जो कोई नहीं बताएगा

इस बीच आपके पास घर बैठे पैसे कमाने का भी मौका है. कोरोना महामारी की वजह से ज्यादातर लोग फिलहाल घर से कम ही बाहर निकल रहे हैं. ऐसे में हम आपको पैसा कमाने का एक बेहद आसान और शानदार तरीका बता रहे हैं. आप सिर्फ नाम का सुझाव देकर घर बैठे 10,000 रुपये कमा सकते हैं. हम आपको बता रहे हैं बेहद आसान तरीका...

करना होगा ये आसान काम
भारतीय बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने तीन बीमा पॉलिसी के नामों के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं. अगर आपका सुझाव प्राधिकरण को पसंद आया तो आपको 10 हजार रुपए और एक प्रशस्ति पत्र भी मिल सकता है.