BharatPe ने क‍िया अशनीर ग्रोवर की सैलरी का खुलासा, जानकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप
Advertisement

BharatPe ने क‍िया अशनीर ग्रोवर की सैलरी का खुलासा, जानकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

Ashneer Grover: फ‍िलहाल कंपनी 88.6 करोड़ रुपये की हेराफेरी के मामले में अशनीर कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी के पास दायर वित्तीय विवरण के अनुसार, इसके पूर्व सीईओ सुहैल समीर ने साल 2022 में 2.1 करोड़ रुपये लिए.

BharatPe ने क‍िया अशनीर ग्रोवर की सैलरी का खुलासा, जानकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

BharatPe Controversy: फिनटेक प्लेटफॉर्म भारतपे (BharatPe) ने फाइनेंश‍ियल ईयर 2022 में कंपनी के को-फाउंडर और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर को 1.69 करोड़ रुपये का वेतन दिया. वहीं, उनकी पत्‍नी और कंपनी की पूर्व प्रमुख माधुरी जैन ग्रोवर ने 63 लाख रुपये का वेतन लिया. फ‍िलहाल कंपनी 88.6 करोड़ रुपये की हेराफेरी के मामले में अशनीर कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी के पास दायर वित्तीय विवरण के अनुसार, इसके पूर्व सीईओ सुहैल समीर ने साल 2022 में 2.1 करोड़ रुपये लिए.

भारत पे को 5,610 करोड़ का भारी नुकसान
भारतपे के अध्यक्ष रजनीश कुमार को 21.4 लाख रुपए मिले, जबकि बोर्ड के सदस्य शश्‍वत नकरानी को 29.8 लाख रुपये का भुगतान किया गया. मनी कंट्रोल की तरफ से सबसे पहले भारतपे के टॉप लेवल के अध‍िकार‍ियों की तरफ से उनकी सैलरी के बारे में जानकारी दी गई है. इस बीच फाइनेंश‍ियल ईयर 2021-22 में भारत पे को 5,610.7 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ है.

2021 में 1619 करोड़ का घाटा दर्ज किया
साल 2021 में कंपनी ने 1,619.2 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था. इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने साफ किया था कि सीसीपीएस से संबंधित आइटम वन-ऑफ है और अगले साल से नहीं होगा, क्योंकि हमने अब देयता से इक्विटी के लिए अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय वरीयता शेयरों को पुनर्वगीर्कृत किया है.

इस बीच, वित्त वर्ष 2011 में परिचालन से इसका राजस्व 3.8 गुना बढ़कर 456.8 करोड़ रुपए हो गया, जो कि ऋण संवितरण पर भुगतान की मात्रा में वृद्धि के कारण था. (Input : IANS)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news