इलेक्ट्रिक कार का प्‍लान नहीं, भाव‍िश अग्रवाल ने बताया कैसे प्रॉफ‍िट में आएगी Ola Electric
Advertisement
trendingNow12395018

इलेक्ट्रिक कार का प्‍लान नहीं, भाव‍िश अग्रवाल ने बताया कैसे प्रॉफ‍िट में आएगी Ola Electric

Ola Electric Share Price: ओला इलेक्‍ट्र‍िक के शेयर की ल‍िस्‍ट‍िंग 76 रुपये पर होने के बाद यह दोगुनी कीमत पर पहुंच गया. इसके बाद कंपनी को ज्‍यादा से ज्‍यादा फायदे में पहुंचाने का दबाव है, ज‍िसको लेकर कंपनी ने प्‍लान तैयार क‍िया है.

इलेक्ट्रिक कार का प्‍लान नहीं, भाव‍िश अग्रवाल ने बताया कैसे प्रॉफ‍िट में आएगी Ola Electric

Ola Electric Business Plan: शेयर बाजार में ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद ओला इलेक्‍ट्र‍िक (Ola Electric) ने मुनाफे का प्‍लान तैयार क‍िया है. इसके लिए कंपनी ज्यादा बाइक और स्‍कूटर की ब‍िक्री करेगी, सप्लाई चेन को अपने कंट्रोल में लेगी और बैटरी भी खुद ही तैयार करेगी. Ola के फाउंडर और सीएमडी भाविश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी अब इलेक्ट्रिक कार बनाने की योजना छोड़ रही है. पिछले हफ्ते ओला ने इलेक्ट्रिक बाइक बनाना शुरू किया था. अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ऐसे प्रोडक्ट्स बनाएगी जो भारतीयों को चाहिए. भारतीयों की तरफ से ज्यादातर टू-व्‍हीलर और थ्री-व्‍हीलर का यूज क‍िया जाता है.

कंपनी दो या तीन प्‍लान पर लगातार काम कर रही

कंपनी ने पिछले हफ्ते ही इलेक्ट्रिक बाइक सेग्‍मेंट में एंट्री की है. अग्रवाल ने कहा, 'हमने दिखाया है कि तेज वृद्धि के साथ निवेश करके भी आप मुनाफे में सुधार कर सकते हैं. टैक्‍स से पहले इनकम से टैक्‍स के बाद इनकम तक के लिए कंपनी को फायदे के ल‍िए प्‍लान तैयार क‍िया गया है. हमारे पास दो या तीन प्‍लान हैं, जिन पर हम लगातार काम कर रहे हैं. आने वाली तिमाहियों में प्रॉफ‍िट में सुधार लाएंगी.’ वह ओला इलेक्ट्रिक के प्रॉफ‍िट को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे, क्योंकि कंपनी के शेयर की कीमत 76 रुपये की ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद दोगुना होना चिंता का विषय बना हुआ है.

'सेल' प्रोडक्‍शन के दम पर फायदे में आने का प्‍लान
उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि 'सेल' के प्रोडक्‍शन के दम पर कंपनी का फायदे में लाने का प्‍लान है. भाव‍िश अग्रवाल ने कहा, ‘चूंकि हमारे सेल प्रोडक्‍शन का इस्तेमाल हमारे अपने प्रोडक्‍ट में होने लगेगा, इसलिए अगले साल की शुरुआत तक हमारे प्रॉफ‍िट में काफी इजाफा होगा.’ ओला इलेक्ट्रिक ने फाइनेंश‍ियल ईयर 2025-26 की पहली तिमाही से अपने व्‍हीकल में ‘भारत 4680’ सेल को इंटीग्रेट करने की पहले ही घोषणा की है. हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी ने लाभ में आने के लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है.

ओला इलेक्ट्रिक का अप्रैल-जून तिमाही में इंटीग्रेट‍िड घाटा सालाना आधार पर बढ़कर 347 करोड़ रुपये हो गया था. पिछले साल की अप्रैल-जून तिमाही में उसे 267 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. वित्त वर्ष 2023-24 में कंपनी का शुद्ध घाटा 1,586 करोड़ रुपये था. इलेक्ट्रिक कार बनाने की योजना पर अग्रवाल ने कहा, ‘‘ हम अभी इस पर काम नहीं कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य भारत के लिए प्रासंगिक उत्पाद बनाना और उन उत्पादों को बड़े पैमाने पर सक्षम बनाने के लिए प्रौद्योगिकियों का निर्माण करना है.

Trending news