विस्तार पर 150 करोड़ रुपये का निवेश करेगी ब्लू माउंट कंपनी
Advertisement

विस्तार पर 150 करोड़ रुपये का निवेश करेगी ब्लू माउंट कंपनी

आरओ बनाने वाली घरेलू कंपनी ब्लू माउंट ने आक्रमक विस्तार योजना बनायी है और इसके लिये वह चालू वित्त वर्ष में 150 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करेगी। साथ ही कंपनी की इस साल एयर प्यूरीफायर, मिक्सर ग्राइंडर, चिमनी जैसे दूसरे उत्पाद भी पेश करने की योजना है। इसके अलावा कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में आरओ और अन्य उपकरणों के कारोबार से 250 करोड़ रुपये के राजस्व लक्ष्य रखा है।

नई दिल्ली : आरओ बनाने वाली घरेलू कंपनी ब्लू माउंट ने आक्रमक विस्तार योजना बनायी है और इसके लिये वह चालू वित्त वर्ष में 150 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करेगी। साथ ही कंपनी की इस साल एयर प्यूरीफायर, मिक्सर ग्राइंडर, चिमनी जैसे दूसरे उत्पाद भी पेश करने की योजना है। इसके अलावा कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में आरओ और अन्य उपकरणों के कारोबार से 250 करोड़ रुपये के राजस्व लक्ष्य रखा है।

ब्लू माउंट एप्लायंसेस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक विशाल गुप्ता ने कहा, ‘आरओ के क्षेत्र में हमने तेजी से विस्तार का लक्ष्य रखा है और इसके लिये हम चालू वित्त वर्ष में 150 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करेंगे। इसमें से 50 प्रतिशत वैश्विक स्तर के अनुसंधान एवं विकास सुविधाओं के निर्माण तथा नये उत्पादों के विकास तथा शेष राशि ब्रांड निर्माण से जुड़ी पहल पर निवेश किये जाएंगे।’ 

निवेश राशि के स्रोत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कुछ राशि आंतरिक स्रोत से तथा कुछ कर्ज के जरिये जुटायी जाएगी। आरओ के कलपुर्जे और आरओ बनाने के लिये कंपनी के फिलहाल छह कारखाने हैं। कंपनी आरओ उपकरण का सातवां कारखाना सोनीपत में लगा रही है जो अगले साल जनवरी तक तैयार हो जाएगा। 

नेटवर्क विस्तार के बारे में पूछे जाने पर गुप्ता ने कहा, ‘फिलहाल हमारा नेटवर्क 350 वितरकों का है और कंपनी 3,00 खुदरा विक्रेताओं के जरिये 22 राज्यों में काम कर रही है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में नेटवर्क दोगुना करने का लक्ष्य रखा है।’

Trending news