Boeing का बड़ा बयान, 737 मैक्स विमानों में हो सकते हैं खराब उपकरण
Advertisement

Boeing का बड़ा बयान, 737 मैक्स विमानों में हो सकते हैं खराब उपकरण

बोइंग ने कहा कि विमानों में पाई गई इस नई कमी के कारण एक ही आपूर्तिकर्ता द्वारा निर्मित 148 स्लैट ट्रैक्स प्रभावित हो सकते हैं. 

इथोपिया में कुछ महीने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान हादसे का शिकार हो गया था. (फाइल)

न्यूयॉर्क: विमान निर्माता कंपनी बोइंग (Boeing) ने कहा है कि कई 737 मैक्स विमानों समेत उसके कुछ 737 विमानों के पंखों में खराब उपकरण लगे हो सकते हैं. बंद पड़े अपने सबसे महत्वपूर्ण और लोकप्रिय विमानों की सेवाएं दोबारा शुरू कराने का प्रयास कर रहे बोइंग की हालिया जांच में यह समस्या सामने आई है. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के साथ काम करते हुए बोइंग ने रविवार को कहा कि उसने 737 विमान उड़ाने वाली एयरलाइंस से बात कर उन्हें मैक्स और एनजी विमानों में लगे स्लैट ट्रैक को जांचने की सलाह दी है. 

737 एनजी सीरीज में 737-600, -700, -800, -900 विमान हैं. बोइंग और एफएए ने कहा कि कुछ ट्रैक्स शायद निर्माण के मानदंडों पर खरे न उतरें और उन्हें शायद बदलने की आवश्यकता है. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अगर उपकरणों में कुछ कमी पाई गई तो एयरलाइंस को उन्हें तुरंत बदलना चाहिए.

मैं 737 मैक्स विमान से यात्रा करने में एक सेकेंड के लिए भी संकोच नहीं करूंगा: वॉरेन बफेट

बोइंग ने कहा कि विमानों में पाई गई इस नई कमी के कारण एक ही आपूर्तिकर्ता द्वारा निर्मित 148 स्लैट ट्रैक्स प्रभावित हो सकते हैं. कंपनी ने कहा कि उसे लगता है कि 20 737 मैक्स और 21 737 एनजी विमानों में खराब उपकरण हो सकते हैं. लेकिन एफएए ने एयरलाइंस को 179 मैक्स विमानों और 133 एनजी विमानों को भी जांच करके यह पता लगाने की सलाह दी है कि क्या उनके पार्ट्स में भी खामियां हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news