BSNL ने पुलवामा में शुरू की फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा, मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट
Advertisement
trendingNow1522679

BSNL ने पुलवामा में शुरू की फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा, मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट

फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस की वजह से प्रतिकूल मौसम का भी इंटरनेट सेवा पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

BSNL 160 जिलों में 777 रुपये से लेकर 16,999 रुपये तक मासिक शुल्क लेकर FTTH सेवा दे रही है. (फाइल)

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी BSNL जम्मू कश्मीर के पुलवामा में ऑप्टिकल फाइबर आधारित ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने वाली पहली कंपनी बन गयी है. कंपनी ने वहां 'भारत फाइबर' नाम से सेवा की शुरूआत की है. बीएसएनएल के निदेशक (कंज्यूमर फिक्स्ड एक्सेस) विवेक बंजाल ने एक बयान में कहा, ''यह पहली घर तक फाइबर सेवा (एफटीटीएच) है जिसे अनूठे राजस्व सेवा मॉडल के तहत कश्मीर घाटी में स्थापित किया गया है. 

चूंकि भारत फाइबर सेवा ऑप्टिकल फाइबर पर आधारित है और उपभोक्ताओं के परिसर तक इसे पहुंचाया गया है, अत: इससे ग्राहकों को भरोसेमंद और उच्च गति वाली इंटरनेट सेवा मिलेगी.'' उन्होंने कहा कि सामान्य रूप से प्रतिकूल मौसम में भी सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी. बीएसएनएल 160 दूरसंचार जिलों में 777 रुपये से लेकर 16,999 रुपये तक मासिक शुल्क लेकर एफटीटीएच सेवा दे रही है. इस सेवा में न्यूनतम गति 2 मेगाबिट (एमबीपीएस) प्रति सेकेंड है.

अनिल अंबानी पर एक और मुसीबत, 700 करोड़ की वसूली के लिए BSNL जाएगी NCLT

बंजाल ने कहा, ''हमारी जम्मू कश्मीर के सभी जिलों में इस सेवा को शुरू करने की योजना है. जो लोग बीएसएनएल के साथ मिलकर व्यापार अवसर पर गौर कर रहे हैं, उन्हें स्थानीय बीएसएनएल अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए. हमारी टीम नेटवर्क एकीकरण और राजस्व साझेदारी प्रक्रिया सुगम बनाने के बारे में बताएगी.'' सेवा की शुरुआत बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक (जम्मू कश्मीर सर्किल) राणा अशोक कुमार सिंह ने की. इस मौके पर दूरसंचार कंपनी के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Trending news