Flipkart-Amazon पर नहीं, यहां मिल रहा सबसे सस्ता सामान; चंद रुपये में हो जाएगी Diwali की पूरी शॉपिंग
Advertisement
trendingNow11401051

Flipkart-Amazon पर नहीं, यहां मिल रहा सबसे सस्ता सामान; चंद रुपये में हो जाएगी Diwali की पूरी शॉपिंग

Cheapest Markets delhi: त्योहारों का महीना चल रहा है और बाजारों में शापिंग के लिए भीड़ लगी हुई है. अगर आप भी सस्ते सामान खरीदना चाहते हैं तो आपको दिल्ली के इस बाजार में Flipkart और  Amazon से भी सस्ते सामान मिल जाएंगे. 

फाइल फोटो

Market for Diwali Shopping: दिवाली का त्योहार एकदम नजदीक है. इस त्योहार पर शॉपिंग को लेकर लोगों में खास उत्साह रहता है. कुछ लोग ब्रांडेड सामान खरीदने के लिए मॉल जाते हैं तो कुछ लोग सस्ते सामानों के लिए लोकल मार्केट का रुख करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं. जो बेहद सस्ता है और यहां आपको चांदनी चौक और सरोजनी नगर से भी ज्यादा सस्ते सामान मिल जाएंगे. अगर आपकी इलेक्ट्रॉनिक सामानों में दिलचस्पी है तो भी आप इस मार्केट में जा सकते हैं.

कहां है ये सस्ता बाजार?

आपने दिल्ली के सरोजनी नगर, लक्ष्मी नगर और चांदनी चौक के बारे में जरूर सुना होगा लेकिन आज हम आपको इससे भी सस्ते मार्केट के बारे में बताएंगे, जहां लुई वीटन, रेमंड्स, ज़ारा, एच एंड एम और फॉरएवर 21 जैसे ब्रांड्स के सामान भी मिल जाएंगे. बस आपको ब्रांड्स की समझ होनी चाहिए. ये बाजार दिल्ली के जामा मस्जिद के पास सुबह के वक्त लगता है. यहां जाने के लिए आपको जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन (वॉयलेट लाइन) से एक्जिट करना होगा. यहां आपको एक से बढ़कर एक बैग आपकी मनचाही कीमत में मिल जाएंगे. आपको बता दें कि इस बाजार में एक्सपोर्ट और रिजेक्टेड माल ही मिलता है. यहां 150 रुपये में एक से बढ़कर एक फैंसी कपड़े मिल जाएंगे. यहां जाने से पहले आपको कुछ सावधनियां भी रखनी हैं. 

इन बातों को रखें याद

यहां जाने का सबसे अच्छा समय सुबह का है. इस दौरान यहां ज्यादा भीड़ नहीं होती है. बाजार में पहुंचने से पहले अपने पर्स और बैग का खास ख्याल रखना है. यहां जाने पर आपको ज्यादातर पेमेंट कैश में करनी होगी. यहां मिलने वाले कई सामान डिफेक्टिव हो सकते हैं इसलिए सामान लेने से पहले चेक करना न भूलें. यहां जाने वाले को मोल भाव में एक्सपर्ट होना होगा. यहां जाने के लिए खुद के वाहन के बजाए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान लेते समय उसकी कंडीशन जरूर चेक कर लें. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news