China Economic Crisis: मुश्किल में चीन का रियल एस्टेट, ब्याज दरों में नहीं किया बदलाव
Advertisement
trendingNow12296798

China Economic Crisis: मुश्किल में चीन का रियल एस्टेट, ब्याज दरों में नहीं किया बदलाव

चीन की अर्थव्यवस्था पर दवाब बना हुआ है. चीन की इकोनॉमी उसके रियल एस्टेट पर काफी हद तक निर्भर करती है, जो बीते कुछ सालों से हिली हुई है. चीन का रियल एस्टेट भारी दवाब में है.

china

China Economic Crisis: चीन की अर्थव्यवस्था पर दवाब बना हुआ है. चीन की इकोनॉमी उसके रियल एस्टेट पर काफी हद तक निर्भर करती है, जो बीते कुछ सालों से हिली हुई है. चीन का रियल एस्टेट भारी दवाब में है. वही चीन के केंद्रीय बैंक ने सोमवार को प्रमुख ऋण दर में कोई बदलाव नहीं किया है.

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के मई के आंकड़ों के मुताबिक विनिर्माण और रियल एस्टेट क्षेत्रों में लगातार कमजोरी के संकेत मिल रहे हैं. इसके बावजूद कर्ज को सस्ता नहीं किया गया है. चीन के केंद्रीय बैंक ने एक वर्षीय मध्यम अवधि के कर्ज के लिए अपनी उधारी दर को 2.5 प्रतिशत पर बरकरार रखा.

 इसका इस्तेमाल अन्य ऋण दरों के लिए मानक के रूप में किया जाता है. केंद्रीय बैंक का यह फैसला विशेषज्ञों के अनुमान के मुताबिक है, क्योंकि चीन ने पहले से ही निचली ब्याज दरों में और कटौती करने के बजाय उच्च प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया है.चीन की सरकार ने सोमवार को बताया था कि मई में कारखाना उत्पादन घटकर 5.6 प्रतिशत रह गया, जो अप्रैल में 6.7 प्रतिशत था. 

Trending news