Coal India के कर्मचार‍ियों की हो गई मौज, इनके भत्‍तों में होगा 25 प्रत‍िशत का इजाफा
Advertisement

Coal India के कर्मचार‍ियों की हो गई मौज, इनके भत्‍तों में होगा 25 प्रत‍िशत का इजाफा

Coal India Ltd: कोल इंडिया की तरफ से बताया गया क‍ि उसने 2.38 लाख गैर-कार्यकारी कर्मचारियों (Non Executive Employees) के साथ वेतन संशोधन समझौता किया है. इस बदलाव के बाद कंपनी कर्मचार‍ियों के वेतन में जबरदस्‍त बढ़ोतरी देखने को म‍िलेगी.

Coal India के कर्मचार‍ियों की हो गई मौज, इनके भत्‍तों में होगा 25 प्रत‍िशत का इजाफा

Coal India share Price: अगर आप खुद या आपके पर‍िवार का कोई सदस्‍य कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) का कर्मचारी है तो यह खबर आपको खुश कर देगी. पब्‍ल‍िक सेक्‍टर की कंपनी कोल इंडिया की तरफ से बताया गया क‍ि उसने 2.38 लाख गैर-कार्यकारी कर्मचारियों (Non Executive Employees) के साथ वेतन संशोधन समझौता किया है. इस बदलाव के बाद कंपनी कर्मचार‍ियों के वेतन में जबरदस्‍त बढ़ोतरी देखने को म‍िलेगी. इस बारे में कोल इंड‍िया ने शेयर बाजार को सूचना दी है.

शेयर बाजार को दी गई जानकारी

कोल इंडिया ल‍िमिटेड (Coal India Ltd.) की तरफ से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि समझौते के तहत 1 जुलाई 2021 से बेस‍िक पे, वेर‍िएबल महंगाई भत्ता, विशेष कार्य भत्ता और उपस्थिति बोनस पर 19 प्रतिशत न्यूनतम गारंटी लाभ और भत्ते में 25 प्रतिशत का इजाफा क‍िया गया. कंपनी ने कहा, कोयला उद्योग के लिए संयुक्त समिति (JBCCI)-11 ने पांच साल के लिए राष्ट्रीय कोयला वेतन समझौते को मंजूरी दी.

वेतन समझौता 1 जुलाई 2021 से प्रभावी होगा
समिति में सीआईएल प्रबंधन, सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (SCCL), पांच केंद्रीय मजदूर संगठनों (BMS, HMS, AITUC, CITU और इंडियन नेशनल माइन वर्कर्स फेडरेशन (INMF) के प्रतिनिधि शामिल हैं. वेतन समझौता 1 जुलाई 2021 से प्रभावी माना जाएगा. इस समझौते से सीआईएल और एससीसीएल के लगभग 2.81 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा.

कब म‍िलेगा एर‍ियर
कर्मचार‍ियों के वेतन में हुई वृद्ध‍ि 1 जुलाई 2021 से प्रभावी होगी. लेक‍िन यह पैसा कर्मचार‍ियों को एर‍ियर के साथ कब म‍िलेगा, इस बारे में कंपनी की तरफ से क‍िसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई. उम्‍मीद की जा रही है क‍ि यह पैसा कर्मचार‍ियों को जून की सैलरी के साथ म‍िलेगा. हालांक‍ि कंपनी ने इस पर क‍िसी तरह का आध‍िकार‍िक बयान नहीं द‍िया.

Trending news