सड़ी गर्मी के बीच कोल्‍ड ड्रिंक और आइसक्रीम की ब‍िक्री में उछाल, कंपन‍ियों ने की यह प्‍लान‍िंग
Advertisement
trendingNow12281853

सड़ी गर्मी के बीच कोल्‍ड ड्रिंक और आइसक्रीम की ब‍िक्री में उछाल, कंपन‍ियों ने की यह प्‍लान‍िंग

कंपनियों ने मांग में भारी बढ़ोतरी की संभावना को देखते हुए अपनी इन्वेंट्री को बढ़ा लिया है. प्रोडक्‍ट ई-कॉमर्स सहित र‍िटेल प्‍लेटफॉर्म पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो यह सुन‍िश्‍च‍ित किया जा रहा है.

सड़ी गर्मी के बीच कोल्‍ड ड्रिंक और आइसक्रीम की ब‍िक्री में उछाल, कंपन‍ियों ने की यह प्‍लान‍िंग

ICE Cream Sell Hike: देश के अलग-अलग ह‍िस्‍सों में भीषण गर्मी अपना रूप द‍िखा रही है. सड़ी गर्मी के बीच अब तक देश के अलग-अलग ह‍िस्‍सों में 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत होने की खबर है. कई ह‍िस्‍सों में तापमान 50 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस को पार कर गया है. बढ़ती गर्मी के बीच कोला, सॉफ्ट ड्र‍िंक और आइसक्रीम समेत गर्मी से राहत देने वाले अन्य प्रोडक्‍ट की मांग लगातार बढ़ रही है. पेप्सिको इंडिया और कोका कोला जैसे सॉफ्ट ड्र‍िंक बनाने वाली कंपन‍ियों ने कहा क‍ि पूर्वी, उत्तर और मध्य भारत में मांग में भारी उछाल आया है.

लोग सॉफ्ट ड्र‍िंक की तलाश कर रहे

कंपनियों ने मांग में भारी बढ़ोतरी की संभावना को देखते हुए अपनी इन्वेंट्री को बढ़ा लिया है. प्रोडक्‍ट ई-कॉमर्स सहित र‍िटेल प्‍लेटफॉर्म पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो यह सुन‍िश्‍च‍ित किया जा रहा है. पेप्सिको इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'देशभर में तापमान बढ़ने से लोग गर्मी से राहत देने वाली सॉफ्ट ड्र‍िंक की तलाश कर रहे हैं.' कोका-कोला इंडिया ने कहा कि गर्मी के मौसम के चरम पर पहुंचने के साथ ही भारतीय पेय बाजार में मांग में जबरदस्‍त तेजी आई है.

कंपनी की बिक्री में लगातार तेजी देखी जा रही
कोक, थम्सअप, माजा, स्प्राइट और मिनट मेड बनाने वाली इस कंपनी की बिक्री में लगातार तेजी देखी जा रही है. हैवमोर आइसक्रीम के अनुसार, उसने उत्पादन बढ़ा दिया है क्योंकि इस साल की मांग पिछले साल से अधिक हो गई है. हैवमोर आइसक्रीम साउथ कोरियाई कन्फेक्शनरी कंपनी लोटे वेलफूड कंपनी का हिस्सा है. हैवमोर आइसक्रीम के एमडी कोमल आनंद ने कहा, ‘पिछले साल हमने सबसे भीषण गर्मियों में एक का अनुभव किया. इस साल तो तापमान उसे भी पार कर गया है.’

उन्‍होंने उम्‍मीद जताई क‍ि इस कैटेगरी में तेजी जारी रहेगी. डाबर इंडिया के सेल्‍स हेड अंशुल गुप्ता ने कहा, ‘पूर्व, उत्तर और मध्य भारत में गर्मी बढ़ने से हम अपने गर्मी में बिकने वाले उत्पादों खासकर ग्लूकोज की बढ़ती मांग देख रहे हैं. इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हमने खुदरा और ‘स्टॉकिस्ट’ दोनों स्तर पर पहले से ही इसका स्‍टॉक बढ़ा लिया है.’ (इनपुट : भाषा)

Trending news