Airlines Offers: ट्रेन के किराये में कीजिए प्लेन का सफर, एयरलाइन कंपनियां दे रहीं ये ऑफर
Advertisement

Airlines Offers: ट्रेन के किराये में कीजिए प्लेन का सफर, एयरलाइन कंपनियां दे रहीं ये ऑफर

देश में नवरात्रि से लेकर दिवाली तक त्योहारों का सीजन होता है. इस दौरान लोगों में अपने घर लौटने के लिए मारामारी मची रहती है. जिसके चलते बसों से लेकर, ट्रेन और प्लेन के टिकट महंगे हो जाते हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: अगर आप परिवार के साथ कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें. त्योहारों का सीजन खत्म होने के बाद हवाई यात्रा (Air Plane Fares) रेलवे के सफर से भी सस्ती हो जाएगी. 

  1. ट्रेन से भी सस्ता मिल रहा प्लेन का टिकट
  2. एडवांस बुकिंग कराने वालों को मिल रहा ऑफर
  3. नवरात्रि से लेकर दिवाली तक चलता है त्योहारी सीजन 

ट्रेन से भी सस्ता मिल रहा प्लेन का टिकट

जानकारी के मुताबिक मुंबई-दिल्ली रूट पर ट्रेन के सेकंड एसी कोच का किराया 3575 रुपये है. जबकि त्योहारी सीजन गुजरने के बाद प्लेन के सफर का किराया 2463 रुपये प्रति यात्री हो जाएगा. मुंबई-बैंगलुरु रूट पर ट्रेन के सेकंड क्लास एसी कोच का किराया 1995 रुपये चल रहा है. इसी रूट पर हवाई जहाज का किराया पहले से घटकर 2125 रुपये हो जाएगा.  

एडवांस बुकिंग कराने वालों को मिल रहा ऑफर

दिल्ली-चंडीगढ़ रूट पर ट्रेन के सेकंड क्लास कोच का किराया 2570 रुपये चल रहा है. वहीं हवाई जहाज का किराया (Air Plane Fares) घटकर 1283 रुपये होने वाला है. सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर हवाई रूट ट्रेन से भी सस्ते होने वाले हैं. प्लेन की एडवांस बुकिंग करने पर लोगों को ट्रेन से भी सस्ते हवाई सफर का ऑफर मिल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Motivational Story: बचपन में पेड़ के नीचे बैठकर की पढ़ाई, अब रोजाना 153 करोड़ रुपये कमाता है ये भारतीय

नवरात्रि से लेकर दिवाली तक चलता है त्योहारी सीजन 

बताते चलें कि देश में नवरात्रि से लेकर दिवाली तक त्योहारों का सीजन होता है. इस दौरान लोगों में अपने घर लौटने के लिए मारामारी मची रहती है. जिसके चलते बसों से लेकर, ट्रेन और प्लेन के टिकट महंगे हो जाते हैं. यह समय गुजरते ही लोगों की आवाजाही में अचानक सुस्ती आ जाती है. जिससे उबरने के लिए एयरलाइन कंपनियां अपने टिकटों के दाम कम कर देती हैं.

LIVE TV

Trending news