माधबी पुरी बुच ने जानबूझकर छिपाया सच, जिस कंपनी का नाम हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में उससे कमाए 2.95 करोड़: कांग्रेस
Advertisement
trendingNow12423303

माधबी पुरी बुच ने जानबूझकर छिपाया सच, जिस कंपनी का नाम हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में उससे कमाए 2.95 करोड़: कांग्रेस

Congress on SEBI Chief Madhabi Puri Buch: हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद से विपक्ष के निशाने पर आई बाजार नियामक सेबी  (SEBI) चीफ माधबी पुरी बुच पर एक बार फिर से कांग्रेस ने आरोप और सवालों के बौछार किए हैं.

sebi

Congress on SEBI Chief Madhabi Puri Buch: हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद से विपक्ष के निशाने पर आई बाजार नियामक सेबी  (SEBI) चीफ माधबी पुरी बुच पर एक बार फिर से कांग्रेस ने आरोप और सवालों के बौछार किए हैं. सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) की चीफ माधबी पुरी बुच कांग्रेस के निशाने पर हैं. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक बार फिर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर माधवी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

विवादों में घिरी सेबी चीफ माधबी पुरी

कांग्रेस नेता ने सेबी चीफ पर आरोप लगाते हुए उनपर कॉन्फ़्लिक्ट ऑफ़ इंटरेस्ट यानी हितों का टकराव के आरोप लगाए. पवन खेड़ा ने कहा कि माधबी पुरी बुच ने सेबी चीफ रहते हुए उस कंपनी ने कमाई की, जिसका नाम हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में है. कांग्रेस नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि माधबी पुरी ने अगोरा एडवाइजरी प्राइवेट कंपनी (Agora Advisory Pvt Ltd)  से 2 करोड़ 97 लाख रुपये की कमाई की. कांग्रेस नेता ने कहा कि अगोरा कंपनी माधुरी पुरी के पति धवल बुच की है.  खेड़ा ने छह कंपनियों के नाम लिए, जिन्होंने अगोरा की सर्विसेस ली है. ये छह कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं. 

कांग्रेस ने दागे एक-एक कर कई सवाल 

इससे पहले भी कांग्रेस ने कई बार  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सेबी चीफ पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने माधवी पुरी बुच पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी किराये की आय हितों का टकराव थी. कांग्रेस नेता ने आरोप लदाया कि बुच को दवा कंपनी वॉकहार्ट से जुड़ी उस सहायक इकाई से किराये से कमाई हासिल हुई. इससे पहले उन्होंने बुच पर सेबी चीफ रहते हुए आईसीसीआईसी से सैलरी लेने का आरोप लगाया. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि माधवी पुरी ने सेबी से जुड़े होने के दौरान ICICI बैंक समेत 3 जगहों से सैलरी ली. उन्होंने दस्तावेज होने का दावा करते हुए कहा कि माधबी पुरी बुच 5 अप्रैल, 2017 से 4 अक्टूबर, 2021 तक SEBI में पूर्णकालिक सदस्य थी, 2 मार्च, 2022 को माधबी पुरी बुच SEBI की चेयरपर्सन बनीं.सेबी में रहते हुए उन्होंने रेगुलर इनकम ICICI बैंक से ले रही थीं, जो करीब 16.80 करोड़ रुपए था. 

Trending news