Multibagger Stock: कभी 15 रुपये में मिल रहा था ये शेयर, अब 3000 रुपये का लगा चुका है ऑल टाइम हाई, निवेशकों को दमदार मुनाफा
Advertisement

Multibagger Stock: कभी 15 रुपये में मिल रहा था ये शेयर, अब 3000 रुपये का लगा चुका है ऑल टाइम हाई, निवेशकों को दमदार मुनाफा

Share Market: शेयर बाजार में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता है. स्टॉक मार्केट (Stock Market) में कई ऐसे शेयर शामिल हैं जिन्होंने निवेशकों को अच्छा मुनाफा कमाकर दिया है. वहीं कुछ शेयर ऐसे भी हैं जिन्होंने कम समय में ही निवेशकों को मालामाल कर दिया.

पैसा

Share Price: शेयर बाजार (Share Market) में कई ऐसे शेयर मौजूद हैं, जिन्होंने निवेशकों को मुनाफा कमाकर दिया है. हालांकि इनमें से कुछ शेयर ऐसे भी हैं जिन्होंने निवेशकों की पूंजी पर कम समय में काफी ज्यादा रिटर्न दिया है. ऐसे शेयर मल्टीबैगर शेयर (Multibagger Stock) की कैटेगरी में आ जाते हैं. इन्हीं में से एक शेयर केमिकल सेक्टर से जुड़ी कंपनी का भी है. इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों का पैसा 10 साल में ही काफी बढ़ा दिया. वहीं 12 साल में इस शेयर ने करीब 11,177.37 फीसदी का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है. फिलहाल ये शेयर 2 हजार रुपये से ऊपर के प्राइज पर कारोबार कर रहा है.

ये है शेयर

हम बात कर रहे हैं दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite Share Price) की. इस कंपनी के शेयर ने कम वक्त में ही लोगों को कई गुना रिर्टन दिया है. एक वक्त पर Deepak Nitrite का शेयर 15 रुपये में मिल रहा था. हालांकि इसके बाद इस शेयर में ऐसी तेजी देखने को मिली की शेयर 3 हजार रुपये के आंकड़े को भी पार कर गया.

10 साल में कमाल

10 फरवरी 2012 को Deepak Nitrite शेयर का एनएसई पर क्लोजिंग प्राइज 15.01 रुपये था. इसके बाद ये शेयर लगातार ऊंचाई दिखाता रहा. वहीं अक्टूबर 2021 में इस शेयर ने अब तक का अपना अपना हाई लगा दिया और 3000 रुपये का स्तर भी पार कर दिया. NSE पर Deepak Nitrite का ऑल टाइम हाई और 52 वीक हाई 3020 रुपये है. हालांकि फिलहाल Deepak Nitrite का शेयर अपने 2 हजार रुपये के करीब ट्रेड कर रहा है. इसका 52 वीक लो प्राइज 1,681.15 रुपये है.

लाखों का रिटर्न

ऐसे में अगर किसी ने 10 साल पहले 15 रुपये के भाव में Deepak Nitrite के एक हजार शेयर खरीदे होते तो निवेशक को 15000 रुपये का इंवेस्टमेंट करना पड़ता. वहीं इन्हीं एक हजार शेयर को अगर 3000 रुपये के दाम पर बेचा जाता तो निवेशक को 30 लाख रुपये का रिटर्न मिलता. वहीं अगर अब इन्हें 2 हजार रुपये में भी बेचा जाए तो उसे 20 लाख रुपये का रिटर्न मिलता. 

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news