Dividend Paying Stocks: दिवाली के बाद यहां बरसेगा पैसा, ये पांच कंपनियां देने वाली हैं डिविडेंड
Advertisement

Dividend Paying Stocks: दिवाली के बाद यहां बरसेगा पैसा, ये पांच कंपनियां देने वाली हैं डिविडेंड

Investment: निवेशक उन कंपनियों में भी निवेश करते हैं, जो कंपनियां निवेशकों को डिविडेंड (Dividend) के रूप में एक्स्ट्रा पैसा देती हैं. अब अक्टूबर के बचे हुए दिनों में ऐसे ही पांच शेयर पर नजर रहने वाली है, जो डिविडेंड देने वाले हैं.

पैसा

Share Market: दिवाली जा चुकी है. वहीं पैसा कमाने के इरादे से शेयर बाजार में निवेशक बने हुए हैं. अब निवेशकों को शेयर बाजार में पैसा कमाने का एक और मौका मिलने वाला है. दरअसल, निवेशक उन कंपनियों में भी निवेश करते हैं, जो कंपनियां निवेशकों को डिविडेंड (Dividend) के रूप में एक्स्ट्रा पैसा देती हैं. अब अक्टूबर के बचे हुए दिनों में ऐसे ही पांच शेयर पर नजर रहने वाली है, जो डिविडेंड देने वाले हैं. रिकॉर्ड डेट तक डिमैट अकाउंट में जितने शेयर होंगे, उतने शेयरों पर कंपनी की ओर से डिविडेंड दिया जाएगा.

Cyient
इस बहुराष्ट्रीय टेक कंपनी के निदेशक मंडल ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए अंतरिम डिविडेंड भुगतान के लिए रिकॉर्ड तारीख 27 अक्टूबर 2022 तय की है. कंपनी ने पहले ही 10 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दे दी है. टेक कंपनी ने यह भी घोषणा की कि अंतरिम डिविडेंड का भुगतान 9 नवंबर 2022 तक किया जाएगा.

ICICI Lombard
इस बीमा कंपनी के निदेशक मंडल ने डिविडेंड भुगतान के लिए रिकॉर्ड तारीख 28 अक्टूबर 2022 तय की है. कंपनी बोर्ड ने अपने पात्र शेयरधारकों के लिए ₹4.50 प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की है.

Infosys
भारतीय आईटी प्रमुख ने अपने पात्र शेयरधारकों के लिए 16.50 रुपये प्रति शेयर पर अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की है. कंपनी ने 28 अक्टूबर 2022 को रिकॉर्ड डेट घोषित की है. वहीं 10 नवंबर 2022 को डिविडेंट का भुगतान किया जाएगा.

Focus Business Solutions
स्मॉल-कैप कंपनी ने अपने पात्र शेयरधारकों के लिए 0.38 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की है. कंपनी ने डिविडेंड भुगतान की रिकॉर्ड तारीख 27 अक्टूबर 2022 तय की है.

KPI Green Energy
स्मॉल-कैप कंपनी ने 31 अक्टूबर 2022 को डिविडेंड भुगतान के लिए रिकॉर्ड तारीख घोषित की है. स्मॉल-कैप कंपनी ने अगस्त 2022 में ₹0.30 प्रति इक्विटी शेयर लाभांश देने के बाद ₹0.25 प्रति इक्विटी शेयर का अंतरिम लाभांश घोषित किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news